MapmyIndia IPO : इस सप्ताह आईपीओ खुलने से पहले ग्रे मार्केट में कीमतें मजबूत, जानें पूरी डिटेल

9 दिसंबर को खुलेगा आईपीओ, 21 दिसंबर को लिस्टिंग होने का अनुमान

भारत की डिजिटल मैप प्रोवाइडर मैपमाईइंडिया (MapmyIndia) का 1,040 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 9 दिसंबर को खुलेगा। इसके लिए प्रति शेयर 1,00-1,033 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है। तीन दिन के लिए खुलने वाला इश्यू 13 दिसंबर को बंद होगा और एंकर इन्वेस्टर्स के लिए बिडिंग 8 दिसंबर को शुरू हो जाएगी।

1,039.6 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान

यह आईपीओ मौजूदा निवेशकों और प्रवर्तकों द्वारा की जा रही 1,00,63,945 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश है। इस पब्लिक इश्यू से ऊपरी प्राइस बैंड पर कंपनी को 1,039.6 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है।

बाजार के जानकारों के मुताबिक, ग्रे मार्केट में MapmyIndia का 780 रुपये के मजबूत प्रीमियम के साथ कारोबार कर रहा है। कंपनी का शेयर 21 दिसंबर, 2021 को लिस्ट होने का अनुमान है।

वैश्विक वायरलेस टेक्नोलॉजी कंपनी क्वालकॉम (Qualcomm) और जापान की डिजिटल मैपिंग जेनरीन (Zenrin) के निवेश वाली मैपमाईइंडिया को सीई इन्फोसिस्टम्स (CE Info Systems) के नाम से भी जाना जाता है। नई दिल्ली बेस्ड कंपनी एडवांस डिजिटल मैप्स, जिओस्पैटिअल सॉफ्टवेयर और लोकेशन बेस्ड आईओटी टेक्नोलॉजिस की अग्रणी प्रदाता है।

Multibagger Stock : इस केमिकल स्टॉक ने 2021 में दिया 130% का दमदार रिटर्न, एक महीने में 35% मजबूत

कंपनी के ग्राहकों में हैं कई बड़ी कंपनियां

मैपमाईइंडिया का डाटा एपल इंक के मैप्स और अमेजन इंक के अलेक्सा वॉयस असिस्टैंट से युक्त है। यह मैपमाईइंडिया और मैपल्स ब्रांड्स के तहत डिजिटल मैप डाटा, सॉफ्टवेयर व आईओटी की पूरी रेंज के लिए उत्पाद, एप्लीकेशन, एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेसेस (एपीआई) और सॉल्युशन उपलब्ध कराती है। कंपनी के ग्राहकों में फोनपे, फ्लिपकार्ट, यूलू, एचडीएफसी बैंक, एयरटेल, ह्युंडई, एमजी मोटर, एविस, सेफएक्सप्रेस और गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स नेटवर्क (जीएसटीएन) शामिल हैं।

छह महीने में 100 करोड़ रुपये रहा रेवेन्यू

ब्लूमबर्ग के मुताबिक, सितंबर तक छह महीनों में मैपमाईइंडिया ने ऑपरेशंस से 100 करोड़ रुपये का रेवेन्यू अर्जित किया था, जबकि पिछले वित्त वर्ष के दौरान उसका रेवेन्यू 152 करोड़ रुपये रहा था।

यह भी पढ़े:  LIC IPO: जानिए अपने काम की हर बात
close