Metro Brands IPO: इश्यू को दूसरे दिन मिला 52% सब्सक्रिप्शन, रिटेल पोर्शन 87% भरा

यह इश्यू 14 दिसंबर को बंद होगा। IPO के पहले दिन 10 दिसंबर को इश्यू 27% सब्सक्राइब हुआ था

फुटवियर रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स के पब्लिक ऑफिरंग (Metro Brands IPO) को दूसरे दिन 13 दिसंबर को 52% सब्सक्राइब किया गया है। इश्यू को 1.91 करोड़ के IPO साइज के मुकाबले 99.49 लाख इक्विटी शेयरों के लिए सब्सक्रिप्शन मिला। दूसरे दिन भी रिटेल इनवेस्टर्स ने इस इश्यू को सपोर्ट करना जारी रखा और उनका रिजर्व पोर्शन 87% भरा। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के रिजर्व पोर्शन को 17% सब्सक्रिप्सन मिला।

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का पोर्शन 16% बुक हुआ। यह इश्यू 14 दिसंबर को बंद होगा। IPO के पहले दिन 10 दिसंबर को इश्यू 27% सब्सक्राइब हुआ था।

कंपनी के इश्यू का प्राइस बैंड 485-500 रुपए है। 500 रुपए के अपर प्राइस बैंड के हिसाब से, कंपनी इस IPO से करीब 1,367.5 रुपए जुटाने की तैयारी में है।

इसमें 295 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और 1,072.5 करोड़ रुपए का ऑफर-फॉर-सेल (OFS) शामिल है। ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत, कंपनी के प्रमोटर और शेयरहोल्डर्स अपने करीब 2.14 करोड़ शेयर बिक्री के लिए रखेंगे।

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फ्रेश इश्यू से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल मेट्रो (Metro), मोची (Mochi), क्रॉक्स (Crocs) के तहत नए स्टोर के विस्तार के लिए किया जाएगा।

मेट्रो ब्रांड एक मजबूत और अनुभवी प्रमोटर (रफीक ए मलिक) के नेतृत्व में एक कंज्यूमर सेंट्रिक बिजनेस है, जिसका 50 से ज्यादा सालों का ट्रैक रिकॉर्ड है। 1955 में मुंबई से शुरू हुई इस कंपनी में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का भी निवेश है।

महामारी के बावजूद, कंपनी के कुल स्टोर की संख्या वित्त वर्ष 2019 तक 116 शहरों में 504 स्टोर से बढ़कर 30 सितंबर तक 136 शहरों में 598 स्टोर हो गई है।

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