Microsoft जल्द ही अपनी नयी Windows Version करेगा लॉंच

माइक्रोसॉफ़्ट ने ये घोषणा करी है की वो अपने Windows 10 OS को आने वाले अप्डेट में पूरी तरह से काफ़ी बदलाव करेंगे। इस अप्डेट का नाम होगा Windows 10 Sun Valley (21H2) update। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने हाल ही में पुष्टि की थी कि विंडोज का अगला संस्करण महत्वपूर्ण अपग्रेड लाएगा।

आज तक, हम केवल यह जानते थे कि अपडेट का अनावरण “जल्द ही” किया जाएगा। और ठीक है, अब हमारे पास एक आधिकारिक तारीख है। माइक्रोसॉफ्ट 24 जून को एक स्टैंडअलोन इवेंट में अपने “विंडोज के नए संस्करण” को बंद कर देगा।

विंडोज के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने हाल ही में विंडोज लोगो दिखाते हुए एक छोटे टीज़र वीडियो के साथ एक ट्वीट साझा किया और घोषणा की कि अगला माइक्रोसॉफ्ट इवेंट 24 जून को होगा। इसके बाद, युसूफ मेहदी, मॉडर्न लाइफ एंड सर्च एंड डिवाइसेज ग्रुप के कॉर्पोरेट वीपी, माइक्रोसॉफ्ट में, ट्वीट को उद्धृत किया और कहा कि वह विंडोज 95 के बाद से विंडोज के नए संस्करण के लिए उत्साहित नहीं हैं। आप नीचे मेहदी का ट्वीट देख सकते हैं।

अब, इसमें कोई संदेह नहीं है कि विंडोज़ का “नया संस्करण” अनिवार्य रूप से सन वैली अपडेट है। इसके अलावा, यदि आप याद कर सकते हैं, तो माइक्रोसॉफ्ट ने अगली पीढ़ी के विंडोज़ पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए इस साल अपने बहुप्रतीक्षित विंडोज 10X की रिलीज को भी रद्द कर दिया।

तो, आने वाले विंडोज अपडेट में शामिल नई सुविधाओं के बारे में बताया नहीं गया है। लेकिन हम ज़रूर ही कुछ अंदाज़ा लगा सकते हैं। तो, एक नया पुन: डिज़ाइन किया गया एक्शन सेंटर, गोल कोनों वाला एक ओवरहाल किया गया UI, एक नया डिज़ाइन किया गया Microsoft स्टोर, रंगीन आइकन वाला एक नया फ़ाइल एक्सप्लोरर ऐप और बहुत कुछ हो सकता है। क्या आने वाला है इसका अंदाजा लगाने के लिए आप विंडोज सन वैली (21H2) अपडेट पर हमारी गहन कहानी देख सकते हैं।

जहां तक ​​माइक्रोसॉफ्ट इवेंट का सवाल है, यह वस्तुतः 24 जून को सुबह 11 बजे ईटी में आयोजित किया जाएगा, जो भारत में यहां रात 8:30 बजे है। इवेंट को Microsoft की आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा, इसलिए अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।

यह भी पढ़े:  फ्रिज का आविष्कार किसने किया और कब?
close