Mobikwik को IPO के लिए SEBI से अप्रूवल, दिवाली से पहले लॉन्च की तैयारी

मोबिक्विक की IPO से 1,900 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। यह देश में लिस्ट होने वाली पहली ऑनलाइन पेमेंट फर्म होगी

ऑनलाइन पेमेंट्स और लेंडिंग फर्म मोबिक्विक को पब्लिक ऑफ के जरिए फंड जुटाने के लिए मार्केट रेगुलेटर SEBI से अप्रूवल मिल गया है। सूत्रों ने बताया कि मोबिक्विक की योजना दिवाली से पहले IPO लाने की है। यह देश में लिस्ट होने वाली पहली ऑनलाइन पेमेंट कंपनी होगी।

इस बारे में मोबिक्विक ने मनीकंट्रोल की ओर से भेजे गए प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया।

SREI ग्रुप की IBC के बाहर सेटलमेंट की कोशिश, फाउंडर ने दी जानकारी

मोबिक्विक का साइज पेटीएम या लिस्टिंग की योजना बना रहे अन्य यूनिकॉर्न स्टार्टअप्स जितना बड़ा नहीं है। मोबिक्विक ने IPO के लिए जमा कराए गए डॉक्युमेंट्स में बताया है कि डिजिटल पेमेंट्स, ऑनलाइन शॉपिंग और इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ने से उसके बिजनेस को फायदा होगा।

इस IPO के जरिए 1,900 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे। इसमें 1,500 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी होंगे और 400 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल मौजूदा इनवेस्टर्स की ओर से होगा।

मोबिक्विक ने पिछले महीने अबु धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी से 2 करोड़ डॉलर का फंड हासिल किया था। इसके लिए मोबिक्विक की वैल्यू 70 करोड़ डॉलर लगी थी।

पिछले फाइनेंशियल ईयर में मोबिक्विक की टोटल इनकम 18 प्रतिशत घटकर लगभग 302 करोड़ रुपये रही थी। इसका लॉस 12 प्रतिशत बढ़कर 111 करोड़ रुपये का था।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

 

मोबिक्विक की राइवल पेटीएम भी जल्द पब्लिक ऑफर लाने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़े:  ATM से तय सीमा से ज्यादा बार कैश निकालने पर देनी होगी, 21 रुपए प्रति ट्रांजैक्शन की फीस
close