MP Board 12th Exam In June First Week – MP Board 12th Exam 2021: 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तिथियों को लेकर बड़ा फैसला

MP Board 12th Exam : मध्य प्रदेश में 12वीं बोर्ड परीक्षा की तीथि को लेकर एमपी के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने एक बड़ा फैसला लिया है जून के पहले सप्ताह में हो सकती है परीक्षाएं।

MP Board 12th Exam: देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए म. प्र. सरकार नें 12वीं बोर्ड की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया था अब 12 वीं के छात्रों के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है। 12वीं के छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी ये है कि अब वे लोग परीक्षा की तैयारी पूरी कर लें। 12वीं की परीक्षा को जून के पहले सप्ताह में लिए जाने का फैसला हो सकता है। परीक्षा की घोषणा शुरू होने से 20 दिन पहले कर दी जाएगी। और यह परीक्षा 15 दिनों के भीतर ली जाएगी। जिसका रिजल्ट करीब 80 दिन के पहले तक घोषित किया जा सकता है।

Read More:- Haryana School Reopening 2021: इस राज्य में 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने का लिया फैसला

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि कोरोना के हालात सामान्य होने पर ही परीक्षा आयोजित की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिलहाल मध्य प्रदेश में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू है। इसके बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी और फिर परीक्षा पर कोई निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सबसे पहले बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। स्थिति सामान्य होने पर ही परीक्षा कराने का कोई विकल्प लिया जा सकता है। एमपी बोर्ड और शिक्षा विभाग इस बारें में जून के पहले सप्ताह में समीक्षा करेगा और स्थिति के सामान्य होने पर ही परीक्षा लेने के आदेश जारी करेगा।

Read More:- Maharashtra SSC Exam 2021: 10वीं की परीक्षा को लेकर हाई कोर्ट ने सरकार पर लगाया क्वेश्चन मार्क, जानें डिटेल



यह भी पढ़े:  up metro recruitment 2021 notification released for managing director post
close