Multibagger Stocks : एमके ग्लोबल को एक साल में इस आईटी शेयर में 20% मजबूती की उम्मीद

ईक्लर्क्स का शेयर इस साल अभी तक 150 फीसदी की मजबूती के साथ 886 रुपये से बढ़कर 2,350 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है

Multibagger Stocks : कोविड-19 की दूसरी लहर में हुई बिकवाली के बाद बाजार की मजबूत वापसी के चलते 2021 में बड़ी संख्या में शेयर मल्टीबैगर स्टॉक्स की लिस्ट में शामिल हो गए। भारत के इन मल्टीबैगर स्टॉक्स में ईक्लर्क्स सर्विसेज (eClerx Services) के शेयर शामिल हैं। इस साल अभी तक ईक्लर्क्स का शेयर 150 फीसदी की मजबूती के साथ 886 रुपये से बढ़कर 2,350 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है। हालांकि, एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज अभी इस मल्टीबैगर स्टॉक में और मजबूती की संभावना देख रही है। उसकी हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईक्लर्क्स का शेयर 12 महीनों में 2,700 रुपये के स्तर पर जा सकता है, इस प्रकार यह शेयरहोल्डर्स को 20 फीसदी का रिटर्न दे सकता है।

टिकाऊ रही है रेवेन्यू ग्रोथ

इस मल्टीबैगर आईटी स्टॉक में तेजी को सपोर्ट करने वाले फंडामेंटल्स के बारे में बताते हुए ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “पांच साल तक स्थिर प्रदर्शन के बाद, एफवाई 20 के बाद आई रिकवरी में ईक्लर्क्स की रेवेन्यू ग्रोथ टिकाऊ रही है। रिकवरी की मुख्य वजह अच्छी मांग, प्रमुख क्लाइंटस का बने रहना और नए क्लाइंट्स में बढ़ोतरी रही हैं। हम वित्त वर्ष 21-24 के दौरान रेवेन्यू में 15 फीसदी सीएजीआर बढ़ोतरी (ऑर्गनिक लगभग 11.4 फीसदी) का अनुमान कर रहे हैं।”

एमके ग्लोबल ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “एफवाई21/ एफवाई22 की पहली छमाही में सालाना आधार पर ईबीआईटीएम में 690 बीपीएस/340बीपीएस तक मजबूती दर्ज की गई, जबकि एफवाई 16-20 के दौरान 1560 बीपीएस की गिरावट दर्ज की गई थी। रेवेन्यू में बढ़ोतरी, डब्ल्यूएफएच सेविंग्स और अन्य ऑपरेटिंग इफीशिएंसीस के सहारे ईबीआईटीएम ग्रोथ को मजबूती मिली थी।”

Reliance Industries मोतीलाल ओसवाल वेल्थ क्रिएटर्स की लिस्ट में रही टॉपर, जानिए दूसरी कंपनियों का क्या रहा हाल

एक साल के लिए दिया 2,700 रुपये का टारगेट

ब्रोकरेज रिपोर्ट के मुताबिक, ईक्लर्क्स डिजिटल क्षमताएं हासिल करने, अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने और उन क्षमताओं को अपने बिजनेस से जोड़ने, बिक्री बढ़ाने में सफल रही है। इस मल्टीबैगर आईटी स्टॉक के संबंध में पोजिशनल इनवेस्टर्स को सुझाव देते हुए, एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने कहा कि इनवेस्टर्स एक साल में 2,700 रुपये के टारगेट के लिए मौजूदा मार्केट प्राइस पर शेयर खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़े:  PM Kisan: सभी किसान 25 दिसंबर से पहले कर लें यह काम, वरना अटक जाएगी 10वीं किश्त
close