Nykaa का IPO 28 अक्टूबर को खुलेगा, 1,085-1,125 रुपये का प्राइस बैंड

कंपनी की शुरुआत पूर्व इनवेस्टमेंट बैंकर फाल्गुनी नायर ने की थी। फंड का इस्तेमाल एक्सपैंशन और कर्ज घटाने में किया जाएगा

ब्यूटी और वेलनेस प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन सेलर Nykaa को चलाने वाली FSN E-Commerce Ventures का IPO 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक खुलेगा। कंपनी ने इसके लिए 1,085-1,125 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। इसमें 630 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी किए जाएंगे और प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरहोल्डर्स की ओर से चार करोड़ से अधिक शेयर्स का ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा।

कंपनी को इस महीने की शुरुआत में मार्केट रेगुलेटर SEBI से IPO के लिए अनुमति मिली थी।

दमानी के पोर्टफोलियो में शामिल इस स्टॉक के लिए एक्सपर्ट्स ने दी खरीदने की सलाह

IPO से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल नए रिटेल स्टोर्स और वेयरहाउस खोलने के अलावा कर्ज को कम करने में किया जाएगा।

Nykaa की शुरुआत पूर्व इनवेस्टमेंट बैंकर फाल्गुनी नायर ने नौ वर्ष पहले की थी। इसके प्रमोटर्स में फाल्गुनी के अलावा संजय नायर, फाल्गुनी नायर फैमिली ट्रस्ट और संजय नायर फैमिली ट्रस्ट शामिल हैं।

OFS में संजय नायर फैमिली ट्रस्ट और कुछ शेयरहोल्डर्स की ओर से हिस्सेदारी बेची जाएगी।

पिछले फाइनेंशियल ईयर में कंपनी का रेवेन्यू बढ़कर 2,441 करोड़ रुपये पर पहुंचा था और इसने 61.9 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हासिल किया था।

मार्च के अंत तक कंपनी की मोबाइल ऐप्स के लगभग 4.37 करोड़ डाउनलोड हुए थे। इसकी ऑनलाइन ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू में मोबाइल ऐप्स के जरिए होने वाली खरीदारी का 86 प्रतिशत से अधिक योगदान है।

IPO के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टैनली, BofA सिक्योरिटीज, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स, JM फाइनेंशियल और ICICI सिक्योरिटीज मर्चेंट बैंकर्स हैं।

कंपनी के शेयर्स की स्टॉक एक्सचेंजों पर 11 नवंबर को लिस्टिंग हो सकती है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

 

यह भी पढ़े:  Paras Defence के शेयरों की कैसी होगी लिस्टिंग, जानिए क्या है एनालिस्ट्स की राय
close