Nykaa IPO को एंकर निवेशकों से मिली 40 गुना अधिक बोली, 2400 करोड़ रुपये जुटाए

Nykaa ने एंकर निवेशकों के लिए करीब 2,400 करोड़ रुपये के शेयर रिजर्व किए थे

कॉस्मेटिक्स और फैशन उत्पादों को बेचने वाली भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी Nykaa का आईपीओ बुधवार को एंकर निवेशकों के लिए खुला। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Nykaa ने अपने आईपीओ के तहत जितने शेयर एंकर निवेशकों के लिए बेचने के लिए रिजर्व किए थे, उसे उससे 40 गुना अधिक बोली मिली है। यह बताता है कि बाजार में Nykaa के आईपीओ को लेकर काफी दिलचस्पी है।

जानकारी के मुताबिक, नायका की पैरेंट कंपनी FSN E-Commerce Ventures ने एंकर निवेशकों के लिए करीब 2,400 करोड़ रुपये के शेयर रिजर्व किए थे। इन शेयरों के लिए सबसे बड़ी बोली इनवेस्टमेंट फर्म ब्लैकरॉक कैपिटल ग्रुप और एसेट मैनेजर फिडिलिटी ने लगाई। इसके अलावा कनाडा के सबसे बड़े पेंशन फंड मैनेजर CPPIB और सिंगापुर के सॉवरेन वेल्थ फंड GIC सहित कई बड़े ग्लोबल इंस्टीट्यूनशल निवेशकों ने इस बोली में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

Tide से लेकर Pantene शैंपू तक, Procter & Gamble ने अपने लगभग सभी उत्पादों के दाम 4-11% तक बढ़ाए

एंकर निवेशकों के लिए आईपीओ सिर्फ एक दिन बुधवार को खुला था। रिटेल और दूसरे निवेशकों के लिए Nykaa IPO गुरुवार 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक खुला रहेगा। Nykaa IPO के आईपीओ का प्राइस बैंड 1085 से 1125 रुपये प्रति शेयर रख गया है। ऊपरी प्राइस बैंड पर Nykaa का वैल्यूएशन 52,574 करोड़ रुपये (7.4 अरब डॉलर) पहुंच जाएगा।

कंपनी की योजना आईपीओ के लिए 5,352 करोड़ रुपये जुटाने की है। एक्सचेंज पर Nykaa के शेयर 11 नवंबर को लिस्ट हो सकते हैं। Nykaa अपने आईपीओ के तहत 630 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी, जबकि मौजूदा शेयरहोल्डरों की तरफ से 4.197 करोड़ शेयरों का ऑफर-फॉर-सेल (OFS) लाया जाएगा।

Taking Stock: अक्टूबर एक्सपायरी से पहले बाजार में आज मुनाफावसूली, जानिए कल कैसी रह सकती है चाल

क्या चल रहा है GMP?
Nykaa का इश्यू प्राइस 1085-1125 रुपए है। जबकि ग्रे मार्केट में इसके शेयरों का प्रीमियम 670 रुपए चल रहा है. यानी यह अपने हायर प्राइस बैंड से 60% ऊपर है। इस हिसाब से देखें तो मंगलवार को ग्रे मार्केट में Nykaa के अनलिस्टेड शेयर 1795 रुपए (1125+670) पर ट्रेड कर रहे थे।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर सावर्जनिक अवकाश घोषित किया जाए, CM ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मांग
close