Nykaa IPO Listing: नायका से निवेशकों की बंपर कमाई, अब मुनाफा बुक करें या होल्ड करें, जानिए क्या हो रणनीति

Nykaa Listing: ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली स्टार्टअप कंपनी Nykaa के शेयरों की आज मार्केट में शानदार शुरुआत हुई

Nykaa Listing: ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली स्टार्टअप कंपनी Nykaa के शेयरों की आज मार्केट में धमाकेदार शुरुआत हुई है। ई-कॉमर्स ब्यूटी कंपनी नायका (Nykaa) की पैरंट कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड (FSN E-Commerce Ventures Ltd) के शेयर आज स्टॉक मार्केट पर लिस्ट हुए हैं।

BSE पर कंपनी का शेयर 82.58 फीसदी तेजी के साथ लिस्ट हुआ। कंपनी का इश्यू प्राइस 1125 रुपये था। NSE पर यह 82 फीसदी प्रीमियम के साथ 2,054 रुपये पर लिस्ट हुआ। लिस्टिंग पर ही कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया।

Buzzing Stocks:आज सुर्खियों और फोकस में रहने वाले FSN E-Commerce Ventures (Nykaa), Petronet LNG और अन्य स्टॉक्स

इस ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी के IPO को निवेशकों की और से बेहतर रिस्पॉन्स मिला था और तीन दिनों के सब्सक्रिप्शन पीरियड में यह 81.78 गुना सब्सक्राइब हुआ था।  इसका IPO पहले ही दिन पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया था।

बाजार के जानकारों का मानना है कि कंपनी ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बाजार में अच्छा प्रदर्शन करेगी। ऐसे में जिन निवेशकों को शेयर अलॉट हुआ है, वो होल्ड पर रख सकते हैं। लेकिन इस समय नई खरीदारी नहीं की जानी चाहिए। वहीं मार्केट के एक्सपर्ट्स ये भी कह रहे हैं कि कंपनी की फाइनेंशियल स्थिति बेहतर है। अब अपनी स्थिति को आगे भी मजबूत रख सकती है। इसके ग्रॉस मर्चेंटाइज वैल्यू में लगातार बढ़ोतरी हुई है और इसका औसतन ऑर्डर वैल्यू सबसे अधिक है।

बता दें कि नायका की स्थापना 2012 में फाल्गुनी नायर नाम की इन्वेस्टमेंट बैंकर ने की थी। 31 अगस्त 2021 तक नायका के मोबाइल एप को 5.58 करोड़ लोगों ने डाउनलोड कर रखा था। नायका दूसरे स्टार्टअप के विपरीत एक ऐसा स्टार्टअप है जो मुनाफे में है। 31 मार्च 2021 को समाप्त वित्त वर्ष 2021 में कंपनी को 61 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था जबकि वित्त वर्ष 2020 में कंपनी को 16.3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhinTwitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  साल 2022 में LIC, NSE और OYO सहित इन कंपनियों के आएंगे IPO, जुटाए जाएंगे ₹1.5 लाख करोड़
close