Nykaa IPO Subscription: दूसरे दिन 4.82 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू, रिटेल पोर्शन 6.32 गुना भरा

इन्वेस्टर्स ने 2.64 करोड़ इक्विटी शेयरों के ऑफर साइज के मुकाबले 12.77 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगाई

फाल्गुनी नायर-प्रमोटेड FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स के पहला IPO (Nykaa IPO) बिड के दूसरे दिन 29 अक्टूबर को 4.82 गुना ज्यादा सब्सक्राइब हुआ। इश्यू सोमवार को बंद हो जाएगा। सब्सक्रिप्शन के आंकड़ों से पता चलता है कि इन्वेस्टर्स ने 2.64 करोड़ इक्विटी शेयरों के ऑफर साइज के मुकाबले 12.77 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगाई है।

रिटेल इन्वेस्टर्स ने उनके लिए रिजर्वड हिस्से के 6.32 गुना और कर्मचारियों ने उनके लिए तय हिस्से के 1.18 गुना बोली लगाई है। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने अपने रिजर्वड हिस्से का 4.72 गुना शेयर खरीदा है और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्वड एक हिस्से को 4.17 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है।

Nykaa और Nykaa Fashion ऑपरेटर का इरादा पब्लिक इश्यू के जरिए 5,351.92 करोड़ रुपए जुटाने का है, जिसमें से 27 अक्टूबर को एंकर इन्वेस्टर्स से 2,396 करोड़ रुपए जुटाए।

Nykaa IPO: पहले दिन ही पूरी तरह भरा इश्यू, रिटेल पोर्शन 3.51 गुना भरा

इस ऑफर में 630 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और प्रमोटर और इन्वेस्टर्स की तरफ से 4,721.92 करोड़ रुपए का ऑफर फॉर सेल शामिल है।

फ्रेश इश्यू से मिलनी वाली रकम का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के अलावा एक्सपेंसन और लोन को कम करने के लिए किया जाएगा। ऑफर के लिए प्राइस बैंड 1,085-1,125 रुपए प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, नायका की पैरेंट कंपनी FSN E-Commerce Ventures ने एंकर निवेशकों के लिए करीब 2,400 करोड़ रुपये के शेयर रिजर्व किए थे। इन शेयरों के लिए सबसे बड़ी बोली इनवेस्टमेंट फर्म ब्लैकरॉक कैपिटल ग्रुप और एसेट मैनेजर फिडिलिटी ने लगाई। इसके अलावा कनाडा के सबसे बड़े पेंशन फंड मैनेजर CPPIB और सिंगापुर के सॉवरेन वेल्थ फंड GIC सहित कई बड़े ग्लोबल इंस्टीट्यूनशल निवेशकों ने इस बोली में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

Nykaa की शुरुआत पूर्व इनवेस्टमेंट बैंकर फाल्गुनी नायर ने नौ वर्ष पहले की थी। इसके प्रमोटर्स में फाल्गुनी के अलावा संजय नायर, फाल्गुनी नायर फैमिली ट्रस्ट और संजय नायर फैमिली ट्रस्ट शामिल हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  Rakesh Jhunjhunwala के निवेश वाली Star Health का 30 नवंबर को खुलेगा IPO, ₹7500 करोड़ जुटाने का है लक्ष्य
close