‘Officer’s Choice’ व्हिस्की बनाने वाली Allied Blenders ला सकती है IPO, 30 अरब डॉलर जुटाने की योजना

2022 की पहली तिमाही में प्रेलिमिनेरी डॉक्युमेंट्स फाइल करने की योजना के साथ एडवाइजर्स से शुरू की बातचीत, कम से कम 2.5 अरब डॉलर की वैल्युएशन की उम्मीद कर रही कंपनी

Allied Blenders & Distillers : भारत की एक स्पिरिट्स मैन्युफैक्चरर अलायड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स प्रा. अगले साल एक इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग लाने पर विचार कर रही है, जिससे वह लगभग 30 करोड़ डॉलर जुटा सकती है। लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, घटनाक्रम से जुड़ी रखने वाले सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है।

2.5 अरब डॉलर वैल्युएशन की उम्मीद कर रही है कंपनी

सूत्रों ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि “ऑफिसर्स च्वाइस” (Officer’s Choice) व्हिस्की बनाने वाली कंपनी ने इसके लिए एडवाइजर्स से बातचीत शुरू कर दी है और कम से कम 2.5 अरब डॉलर की वैल्युएशन की उम्मीद कर रही है। उन्होंने बताया कि कंपनी 2022 की पहली तिमाही में प्रेलिमिनेरी डॉक्युमेंट्स फाइल करने की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा कि संभावित आईपीओ की वैल्युएशन या टाइमिंग को लेकर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है और अलायड ब्लेंडर्स इस योजना पर आगे नहीं बढ़ने का फैसला भी ले सकती है। इस संबंध में कंपनी के एक रिप्रिजेंटेटिव ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Multibagger stock: 5 दिन में इस स्टॉक ने दिया 95% रिटर्न, मार्केट की गिरावट में भी दिखाया दमखम

अगले साल आईपीओ लाने के लिए कई कंपनियां कतार में

मुंबई की डिस्टिलर उन भारतीय उपक्रमों की कतार में शामिल हो गई है, जो अगले साल आईपीओ लाने पर विचार कर रही हैं। सरकार के स्वामित्व वाली लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एलआईसी) और वालमार्ट के नियंत्रण वाली भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ऑनलाइन सर्विसेज प्रा. सहित कई अन्य कंपनियां भी पहली बार शेयल सेल की तैयारी कर रही हैं।

ओमीक्रोन के भय के बीच क्या फिर से होगी फार्मा सेक्टर की चांदी, जानिये एक्सपर्ट्स की राय

29 देशों में अल्कोहलिक बेवरेज बेचती है कंपनी

अलायड ब्लेंडर्स की वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी 29 देशों में व्हिस्की और रम से लेकर ब्रांड और वोदका की बिक्री करती है। इसके अलावा उसकी नौ बोटलिंग साइट, एक डिस्टिलिंग फैसिलिटी और 20 ऑउटसोर्स्ड मैन्युफैक्चरिंग साइट्स हैं।

महामारी से जुड़े प्रतिबंधों में ढील के साथ भारत में अल्कोहलिक बेवरेज की खपत तेजी से बढ़ रही है। यूबीएस ग्रुप एजी के इस महीने जारी एक नोट के मुताबिक, देश में इकोनॉमिक ग्रोथ की तुलना में लगभग 1.5 गुनी तेजी से इसकी खपत बढ़ेगी।

यह भी पढ़े:  अरामको के बाद सऊदी अरब के सबसे बड़े IPO की सोमवार को लिस्टिंग

Redirecting in 10 seconds

Close
close