Paras Defence के शेयरों की कैसी होगी लिस्टिंग, जानिए क्या है एनालिस्ट्स की राय

Paras Defence share price: कंपनी का इश्यू रिकॉर्ड 304 गुना सब्सक्राइब हुआ था

Paras Defence share price: डिफेंस सेक्टर से जुड़ी पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के शेयर्स की आज यानी 1 अक्टूबर को होने वाली है। एनालिस्ट्स को लिस्टिंग पर 100% से अधिक के प्रीमियम की उम्मीद है। कंपनी के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को इनवेस्टर्स की ओर से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

मेहता इक्विटीज के वीपी, रिसर्च, प्रशांत तापसे ने कहा, “QIB और HNI की ओर से बहुत अधिक डिमांड को देखते हुए लिस्टिंग 360-400 रुपये के लेवल्स पर हो सकती है। यह 175 रुपये के ऑफर प्राइस से 100 प्रतिशत से अधिक प्रीमियम होगा।”

मेदांता ब्रैंड ओनर ग्लोबल हेल्थ ने सेबी में दाखिल किए IPO के पेपर, जानिए अहम बातें

CapitalVia Global Research के रिसर्च हेड, गौरव गर्ग और हेम सिक्योरिटीज की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट, आस्था जैन को भी कंपनी के शेयर्स की 100 प्रतिशत से ज्यादा प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू होने की उम्मीद है।

पारस डिफेंस के IPO को इनवेस्टर्स की सभी कैटेगरी में बहुत अधिक रिस्पॉन्स मिला था। यह 304 गुणा से अधिक ओवरसब्सक्राइब हुआ था।

कंपनी को केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया अभियान का फायदा मिलने की उम्मीद है। इसके पास रिसर्च और डिवेलपमेंट की अच्छी क्षमता है।

हालांकि, पारस डिफेंस का IPO बड़ा नहीं था और कंपनी ने इसके जरिए केवल 170.77 करोड़ रुपये जुटाए है। इसमें से 140.6 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी किए गए हैं और 30.2 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल है।

कंपनी फंड का इस्तेमाल मशीनरी और इक्विपमेंट खरीदने, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और कर्ज घटाने में करेगी।

ग्रे मार्केट में पारस डिफेंस के शेयर का प्राइस 405-410 रुपये है, जो 230-235 रुपये या 131-134 प्रतिशत का प्रीमियम है।

Aditya Birla Sun Life AMC IPO: दूसरे दिन अब तक 77% सब्सक्राइब हुआ इश्यू, रिटेल पोर्शन 1.50 गुना बुक, जानिए क्या है GMP

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  Business Idea: बेहद कम निवेश के साथ शुरू करें इस फूल का बिजनेस, घर बैठे लाखों रुपये की होगी कमाई
close