Paytm IPO: पेटीएम 8 से 10 नवबंर के बीच लॉन्च कर सकती है IPO, 18,300 करोड़ रुपये होगा इश्यू साइज

पेटीएम आईपीओ को 3 नवंबर को एंकर निवेशकों के लिए खोला जा सकता है

पेटीएम (Paytm) भारतीय कैपिटल मार्केट का अब तक का सबसे बड़ा इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने जा रही है और इसे दिवाली के बाद 8 से 10 नवंबर के बीच लॉन्च किया जा सकता है। इस मामले से वाकिफ इंडस्ट्री के कई सूत्रों ने मनीकंट्रोल को यह जानकारी दी है।

इससे पहले मनीकंट्रोल ने एक रिपोर्ट में बताया था कि पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने अपने आईपीओ साइज को 16,600 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 18,300 करोड़ रुपये कर दिया है।

TTK Prestige ने स्टॉक स्पिल्ट का किया ऐलान, शेयरों में आई 13% से अधिक की उछाल

एक सूत्र ने बताया, “रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (RoC) के पास रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स दाखिल किया जा चुका है और अभी इसे 8 से 10 नवंबर के बीच लॉन्च करने का प्लान हो रहा है।”

एक दूसरे सूत्र ने बताया कि 3 नवंबर को एंकर प्लेसमेंट किया जा सकता है और पेटीएम के इस मेगा ऑफर को लेकर निवेशकों में भारी उत्साह देखा जा सका है। एंकर प्लेसमेंट के दौरान कई बड़े ग्लोबल इनवेस्टर्स भी निवेश करने की तैयारी में हैं।

एक तीसरे सूत्र ने भी आईपीओ के लॉन्च और एंकर प्लेसमेंट के लिए इस प्रस्तावित तारीख की पुष्टि की है। मनीकंट्रोल मनीकंट्रोल को इस मामले पर पेटीएम से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं हासिल कर सका है। पेटीएम को ईमेल के जरिए सवालों की लिस्ट भेजी गई है, जिसके जवाब आने की प्रतीक्षा है।

NHAI का InvIT शुक्रवार को लॉन्च होगा, 8,000 करोड़ रुपये जुटाने का टारगेट

सेबी के पास दाखिल DRHP के मुताबिक मॉर्गन स्टेनली, गोल्डमैन सैक्स, एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, जेपी मॉर्गन, सिटी और एचडीएफसी बैंक इस आईपीओ के लिए इनवेस्टमेंट बैंकर के तौर पर काम कर रहे हैं।

पेटीएम से पहले, इंडिया इंक का सबसे बड़ा आईपीओ लाने का रिकॉर्ड कोल इंडिया लिमिटेड के पास था। कोल इंडिया ने 2010 में 15,745 करोड़ रुपये का आईपीओ लॉन्च किया था।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  Upcoming IPO: मेदांता हॉस्पिटल और वीडा क्लीनिकल को मिली IPO लाने की मंजूरी, जानिए डिटेल

Redirecting in 10 seconds

Close
close