PayTm IPO: फंड मैनेजर का दावा, ‘बेहद जोखिम भरा हो सकता है PayTm में दांव लगाना, लिस्टिंग गेन की उम्मीद नहीं’

एनालिस्ट ने कहा कि PayTm IPO से उन्हें लिस्टिंग गेन की उम्मीद नहीं है

भारतीय फिनटेक कंपनी पेटीएम के आईपीओ (Paytm IPO) में निवेश करना काफी जोखिम भरा दांव साबित हो सकता है और यह भी संभव है कि स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग के समय में इसमें अधिक लाभ न देखने को मिले। ये बातें एल्डर कैपिटल (Alder Capital) के इनवेस्टमेंट मैनेजर राखी प्रसाद (Rakhi Prasad) ने हाल ही में ब्लूमबर्ग के साथ एक बातचीत में कही है।

राखी प्रसाद ने कहा, “Paytm के मामले में देखें तो, जहां नेटवर्क इफेक्ट एक ताकत के रूप में है, यह मर्चेंट के नजरिए से सबसे बड़ा डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म है। कंपनी के पास इसे भुनाने के लिए अङी लंबा समय है और उम्मीद है कि भविष्य में इससे कुछ लाभ पैदा होगा।”

पूनम पांडे के पति सैम बॉम्बे मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार, एक्ट्रेस अस्पताल में भर्ती

उन्होंने कहा, “मध्यम से लंबी अवधि के लिए यह बहुत अधिक जोखिम वाला दांव हैं।” राखी ने आगे कहा, “अल्पावधि में वास्तव में कुछ भी नहीं होने वाला है। मैं कहूंगी कि इसकी डिमांड देखने को मिल सकती है, लेकिन इसमें कोई बड़ा लिस्टिंग गेन नहीं देखने को मिलेगा, जैसा की हमने हाल में कुछ अन्य कंपनियों में देखा है।”

एंट ग्रुप के निवेश वाली Paytm का IPO साइज करीब 2.5 अरब डॉलर का है, जो सोमवार 8 नवंबर को बोली के लिए खुला है। यह भारत का अब तक का सबसे बड़ा IPO है। Paytm के IPO के लिए बोली लगाने की आखिरी तारीख 10 नवंबर है। IPO का प्राइस बैंड 2,080-2,150 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। Paytm के IPO में ब्लैकरॉक इंक और अबू धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी जैसे एंकर निवेशकों ने काफी दिलचस्पी दिखाई थी।

Gold Price: सोने और चांदी के दाम में आई तेजी, जानें 18 से 24 कैरेट गोल्ड का भाव

Paytm के पास भारत के मर्चेंट मार्केट का सबसे बड़ा शेयर है। हालांकि इसे गूगल के निवेश वाली गूगलपे (GooglePay) और वॉलमार्ट के निवेश वाली फोनपे (Phonepay) से तगड़े मुकाबला का सामना कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 2024 तक भारतीय मोबाइल पेमेंट्स मार्केट की वैल्यू 2 लाख करोड़ डॉलर से अधिक की होगी।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  PM Kisan: 5 दिन बाद आएगा किसानों के बैंक खाते में पैसा, तुरंत कर लें ये काम वरना अटक जाएगी 10वीं किश्त
close