Paytm IPO Allotment: 16 नवंबर को 2150 रुपए पर हो सकता है देश के सबसे बड़े IPO का अलॉटमेंट

Paytm IPO: सूत्रों ने बताया कि Paytm को इसके लिए सोमवार को रेगुलेटर की मंजूरी मिल सकती है

सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) की मंजूरी के बाद डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विस फर्म Paytm 16 नवंबर को अपर प्राइस बैंड 2,150 रुपए प्रति शेयर के भाव पर शेयर अलॉटमेंट करेगी। PTI के मुताबिक, मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि पेटीएम को इसके लिए सोमवार को रेगुलेटर की मंजूरी मिल सकती है। पहले कहा जा रहा था कि Paytm सोमवार को शेयर अलॉट करेगी।

एक सूत्र ने कहा कि SEBI की मंजूरी के बाद हो सकता है पेटीएम मंगलवार को शेयर अलॉट करेगी। उन्होंने कहा, “SEBI की मंजूरी सोमवार को मिलने की उम्मीद है।”

Paytm को अपने 18,300 करोड़ रुपए के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) में जो बोलियां मिली हैं, उनके आधार पर कंपनी 1,49,428 करोड़ रुपए के एंटरप्राइज वैल्यूएशन पर लिस्टेड होगी। यह 20 अरब डॉलर से ज्यादा बैठेगा।

देश के सबसे बड़े IPO को 1.89 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। IPO को इंस्टीट्यूशनल खरीदार श्रेणी में 2.79 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। वहीं रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्वड 87 लाख शेयरों पर 1.66 गुना बोलियां मिलीं।

Paytm IPO: लिस्टिंग के बाद 350 कर्मचारी एक झटके में बन जाएंगे करोड़पति, जानिए क्या रही वजह

Paytm 18 नवंबर को जबर्दस्त तरीके से लिस्टेड होने के लिए तैयार है। यह देश की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से होगी।

इससे पहले देश के सबसे बड़े कोल इंडिया के IPO के लिए इश्यू के अंतिम दिन सबसे ज्यादा बोलियां मिली थीं। कोल इंडिया (Coal India) का IPO अंतिम दिन 15.28 गुना सब्सक्रिप्शन के साथ बंद हुआ था। इसी तरह का रुख हालिया Nykaa और Policy Bazaar के IPO में भी देखने को मिला है।

Paytm IPO के तहत 8,300 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए गए और 10,000 करोड़ रुपए ऑफर फॉर सेल (OFS) लाया गया।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  e-Shram Card: यूपी की योगी सरकार से पाना है 500 रुपये महीना, तो तुरंत करें ई-श्रम पोर्टल पर रजिस्टर
close