Paytm Share : पेटीएम को एक बड़े ब्रोकरेज से पहली बार मिली बुलिश रेटिंग

यूएस बैंक का व्यू मैक्वायरी ग्रुप और गोल्डमैन सैक्स जैसे ब्रोकरेज से बिल्कुल अलग है, जिन्होंने स्टॉक पर क्रमशः अंडरपरफॉर्म और न्यूट्रल रेटिंग दी है

Paytm Share : भारत की अग्रणी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम को कमजोर लिस्टिंग और उसके बाद लगातार कमजोरी के अनुमानों के बाद एक बड़े ब्रोकर की तरफ से बुलिश रेटिंग हासिल हुई है। दरअसल मॉर्गन स्टैनली (Morgan Stanley) ने ओवरवेट रेटिंग के साथ डिजिटल पेमेंट स्टार्टअप की कवरेज शुरू की है और इसके शेयर के लिए 1,875 रुपये प्रति शेयर का प्राइस टारगेट दिया है, जिससे मंगलवार के क्लोजिंग प्राइस की तुलना में 43 फीसदी ज्यादा है। इस सप्ताह की शुरुआत में स्टॉक के रिकॉर्ड लो तक गिरने और कंपनी की 17 अरब डॉलर की वैल्युएशन के साथ यह जोखिम की तुलना में आकर्षिक नजर आता है।

फाइनेंशियल सर्विसेज बढ़ने से प्रॉफिटेबिलिटी में होगा सुधार

सुमीत करीवाला सहित कई एनालिस्ट ने मंगलवार को एक नोट में लिखा कि कंपनी के वित्त वर्ष 2025 में ऑपरेटिंग प्रॉफिट के स्तर पर आने के साथ “फाइनेंशियल सर्विसेज बढ़ने से प्रॉफिटेबिलिटी में तेजी से सुधार होना चाहिए।”

Zee-Sony के मर्जर को बोर्ड की मंजूरी, नई इकाई में Sony की होगी 50.86% हिस्सेदारी

दूसरे विदेशी ब्रोकरों ने दी है खराब रेटिंग

यूएस बैंक का व्यू मैक्वायरी ग्रुप और गोल्डमैन सैक्स जैसे ब्रोकरेज से बिल्कुल अलग है, जिन्होंने स्टॉक पर क्रमशः अंडरपरफॉर्म और न्यूट्रल रेटिंग दी है। भारतीय ब्रोकर्स में, दौलत कैपिटल मार्केट ने इस महीने पेटीएम को बाई की रेटिंग दी थी और 2,500 रुपये का टारगेट दिया था। स्टॉक के इश्यू के लिए मॉर्गन स्टैनली और गोल्डमैन बैंकर्स में शामिल थे।

Metro Brands की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 12.8% नीचे 500 रुपए पर हुई, अब क्या करें निवेशक?

शेयर इश्यू प्राइस से 39 फीसदी नीचे कर रहा है कारोबार

पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लि. (One 97 Communications Ltd.) ने आईपीओ के जरिये 2.5 अरब डॉलर जुटाए, लेकिन 18 नवंबर को लिस्टिंग के दिन 27 फीसदी गिरावट के चलते यह 1990 के दशक के डॉट कॉम के दौर के बाद से यह किसी बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी के आईपीओ का सबसे खराब प्रदर्शन था। स्टॉक इश्यू प्राइस की तुलना में वर्तमान में 39 फीसदी की गिरावट के साथ 2,150 रुपये पर बना हुआ है।

यह भी पढ़े:  Aether Industries ने आईपीओ के लिए सेबी में दाखिल की अर्जी, जानिए अहम बातें

Redirecting in 10 seconds

Close
close