Pepperfry IPO: ऑनलाइन फर्नीचर मार्केटप्लेस अगले साल IPO लाने की तैयारी में

कंपनी ने प्रॉफिट में आने की कोशिशें शुरू की हैं और कॉस्ट और लॉस को घटाने पर जोर दे रही है

फर्नीचर की ऑनलाइन बिक्री करने वाली Pepperfry अगले वर्ष की पहली छमाही में IPO के लिए मार्केट रेगुलेटर के पास आवेदन करने की योजना बना रही है। कंपनी इस वर्ष के अंत तक 10 करोड़ डॉलर तक के प्री-IPO फंडिंग राउंड को पूरा कर सकती है। Pepperfry प्रॉफिट में आने की कोशिश कर रही है और इसने लॉस को कम करने और कॉस्ट घटाने की कोशिशें शुरू की हैं।

Pepperfry पब्लिक ऑफर लाने से पहले अपनी ऑफलाइन मौजूदगी भी बढ़ा रही है। इसने मेट्रो और छोटे शहरों में स्टोर्स खोलने की योजना बनाई है। हालांकि, ये स्टोर्स केवल प्रोडक्ट्स को पेश करने के लिए होंगे और इनसे बिक्री नहीं की जाएगी।

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ऑनलाइन फर्नीचर मार्केट में अभी बहुत अधिक कॉम्पिटिशन नहीं है। इसमें कुछ फर्नीचर रिटेलर्स के अलावा कई कैटेगरी में प्रोडक्ट्स बेचने वाली ई-कॉमर्स कंपनियां एमेजॉन और फ्लिपकार्ट शामिल हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऑनलाइन फर्नीचर कंपनी अर्बन लैडर को एक्वायर करने के बाद इस मार्केट में कुछ कंसॉलिडेशन हुआ है।

Pepperfry का कहना है कि पिछल वर्ष अगस्त में वह प्रॉफिट में आने के करीब थी। हालांकि, कंपनी ने इसके बजाय बिजनेस को बढ़ाने पर जोर दिया। अब यह ग्रोथ में तेजी लाने की कोशिश कर रही है।

इस वर्ष की शुरुआत में Pepperfry को इनोवेन कैपिटल से 35 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट मिला था।

फर्नीचर के ऑनलाइन मार्केट में 80-85 प्रतिशत के CAGR से बढ़ोतरी हो रही है। इसमें मेट्रो और टियर 1 शहरों की अधिक हिस्सेदारी है।

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