Poparazzi : एक नयी Instagram जैसी App हुआ लॉंच

क्या आप भी Instagram के इतने सारे Stories, Reels इत्यादि से परेशान हैं? क्या आपको भी ये महशूस हुआ की सभी काल्पनिक जीवन दिखा रहे हैं? तब अब आपको और इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं है, क्यूँकि एक नयी और फ़्रेश fresh photo-sharing app हाल ही में ही रिलीज़ किया गया है App Store में। 

इस app का नाम है Poparazzi। इस app को develop किया गया है एक California-based startup TTYL के द्वारा। वहीं उम्मीद लगायी जा रही है की जल्द ही ये आने वाले समय में Instagram को अच्छी चुनौती देने वाली है। Poparazzi के प्लाट्फ़ोर्म में, selfies के लिए कोई भी स्थान नहीं दिया गया है ! साथ में आपको app में किसी भी प्रकार की photo-editing tool और filters नहीं देखने को मिलेंगे। 

Poparazzi विस्तार में

नया फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग है क्योंकि यह एक ऐसी जगह बनाने का दावा करता है जहां “परफेक्ट” होने का कोई दबाव नहीं है। कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, लोगों का वास्तविक जीवन कई ऐसे अचूक क्षणों से बना होता है जो कैप्चर और साझा किए जाने के योग्य होते हैं।

यह App कैसा होने वाला है?

तो, पोपराज़ी के साथ क्या अलग है? ठीक है, जैसा कि ऊपर बताया गया है, इस ऐप पर किसी भी सेल्फी के लिए कोई जगह नहीं है। इस मंच पर, आप अपने मित्र के “पोपराज़ी” हैं और वे आपके हैं। तो, जैसे मशहूर हस्तियों के पास अपने स्वयं के पापराज़ी होते हैं, जो उनका अनुसरण करते हैं और उनकी तस्वीरें लेते हैं, आप मित्र अब आपके लिए ऐसा कर सकते हैं और अपनी अनफ़िल्टर्ड फ़ोटो को ऐप पर पोस्ट कर सकते हैं।

आप अपनी प्रोफ़ाइल बना सकते हैं लेकिन एक बार प्रोफ़ाइल बन जाने के बाद, यह आपके मित्र हैं जो इसे परिभाषित करते हैं। तो, आपकी प्रोफ़ाइल उन तस्वीरों पर आधारित होगी जो आपके दोस्तों ने आपको ली हैं और आपको प्लेटफॉर्म पर टैग किया है। आप तस्वीरों में खुद को टैग नहीं कर सकते। हालांकि यूआई काफी हद तक इंस्टाग्राम से मिलता-जुलता है, लेकिन यहां कुछ बदलाव हैं।

Poparazzi को हाल ही में लॉन्च किया गया था और यह केवल iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। हालांकि, एक प्लेटफॉर्म तक सीमित होने के बावजूद, ऐप ने काफी लोकप्रियता हासिल की है। कंपनी बहुत जल्द एक Android संस्करण जारी करने की योजना बना रही है। ऐप ने जेन-जेड का ध्यान खींचा है और कुछ इसे सोशल मीडिया के लिए “नए युग” की शुरुआत भी कह रहे हैं।

लॉन्च इतना लोकप्रिय था कि ऐप एक निश्चित बिंदु पर क्रैश हो गया। इस नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के आसपास प्रचार वास्तविक है। इसलिए, यदि आप प्रचार में आना चाहते हैं और आईओएस डिवाइस का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप नीचे संलग्न लिंक के माध्यम से पोपराज़ी प्राप्त कर सकते हैं।

Download Poparazzi from the App Store.

यह भी पढ़े:  Taskade से करें अपनी टीम मैनेजमेंट, नोट्स और विडियो कॉल आसान (Review)
close