Punjab Teacher Recruitment Test Result Declared – Punjab Teacher Recruitment 2021: 67 लेक्चरर और 13 डीपीई पदों पर भर्ती के परिणाम हुआ जारी, यहां से करें डाउनलोड

Punjab Teacher Recruitment 2021: पंजाब सरकार ने मैरिटोरियस स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए 11 अप्रैल को हुई परीक्षा के परिणाम आज घोषित कर दिया है। इन भर्ती के तहत अलग अलग विषयों के लिए बायोलॉजी, फिजिक्स, मैथ्स, केमिस्ट्री, पंजाबी और इंग्लिश में 67 लेक्चरर और 13 डीपीई की भर्ती की जानी है।

Punjab Teacher Recruitment 2021: पंजाब सरकार ने मैरिटोरियस स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए 11 अप्रैल को हुई परीक्षा का परिणाम आज जारी कर दिए है। इन भर्ती के तहत अलग अलग विषयों के लिए बायोलॉजी, फिजिक्स, मैथ्स, केमिस्ट्री, पंजाबी और इंग्लिश में 67 लेक्चरर और 13 डीपीई की भर्ती की जानी है। जिसकी भर्ती के लिए विज्ञापन 9 अक्टूबर, 2020 को जारी किया गया था और परीक्षा 11 अप्रैल, 2021 को आयोजित की गई थी।

जिन उम्मीदवारों ने इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन किया था और इस परीक्षा में सम्मलित हुए थे वे लोग अपनी ‘उत्तर कुंजी’ पंजाब एजुकेशन डिपार्टमेट की आधिकारिक बेवसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते है। भर्ती के लिए विज्ञापन 9 अक्टूबर, 2020 को जारी किया गया था और परीक्षा 11 अप्रैल, 2021 को आयोजित की गई थी।

पंजाब शिक्षा विभाग के अनुसार, पिछले शैक्षणिक सत्र के दौरान, पंजाब देश का एकमात्र राज्य था, जहां महामारी के बावजूद सरकारी स्कूलों में प्रवेश में लगभग 15 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी। इस साल अब तक दाखिले में 11 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़े:  How To Download UPSC NDA And NA EXAMINATION 2021 Admit Card - UPSC NDA Admit Card 2021: यूपीएससी एनडीए एग्जाम-1 के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड
close