Qualcomm की नयी Snapdragon 888+ Geekbench लिस्ट पर शामिल

शायद ये बात आपको मालूम हो की Qualcomm की वर्तमान flagship chipset है, Snapdragon 888 5G. इस chipset को पिछले वर्ष december में लॉंच किया गया था। वहीं इसका इस्तमाल सभी Android flagship phone में किया गया था इस वर्ष  ज़्यादातर smartphone निर्माताओं के द्वारा। 

लेकिन अभी के समय में लगता है की ये पैटर्न जल्द ही बदलने वाला है, क्यूँकि हाल ही में ही Geekbench listing में एक नया नाम जुड़ा है जो की है Snapdragon 888+। तो चलिए इस विषय में कुछ जानकारी प्राप्त करते हैं। 

Snapdragon 888+ Geekbench पर दिया दिखायी

जैसा कि क्वालकॉम के चिपसेट के ‘+’ वेरिएंट के मामले में है, स्नैपड्रैगन 888+ स्नैपड्रैगन 888 का ओवरक्लॉक्ड वर्जन होगा। विशेष रूप से, एक्सट्रीम परफॉर्मेंस कॉर्टेक्स-एक्स 1 कोर को 3.0GHz पर क्लॉक किया गया है, जबकि नियमित 888 5जी पर 2.84GHz के विपरीत। 

इसके अलावा, हमें चार लो-पावर कोर्टेक्स-ए55 कोर मिले हैं जिनकी क्लॉक्ड स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज है और तीन हाई-परफॉर्मेंस कोर्टेक्स-ए78 कोर 2.42गीगाहर्ट्ज पर क्लॉक्ड हैं।

कुल मिलाकर लिस्टिंग से पता चलता है कि चिपसेट में 1171 सिंगल-कोर और 3704 मल्टी-कोर स्कोर है। याद करने के लिए, जैसा कि हमने स्नैपड्रैगन 888 बेंचमार्क लेख में देखा, स्नैपड्रैगन 888 का सिंगल-कोर में 1133 और मल्टी-कोर सेगमेंट में 3785 का बेंचमार्क स्कोर है।

इस बीच, टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन संकेत देता है कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 श्रृंखला में तीन वेरिएंट जारी कर सकता है। इसमें एक 4जी वैरिएंट, एक वाई-फाई वैरिएंट और एक प्रो वेरियंट शामिल है। इसके लुक से, सैमसंग इन चिपसेट का उपयोग आगामी गैलेक्सी टैब S8 टैबलेट पर कर सकता है।

इन स्कोर के अलावा अभी तक चिपसेट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। ‘+’ सीरीज में पिछले स्नैपड्रैगन चिपसेट के अनुसार, हम आगामी मोबाइल चिपसेट के साथ GPU सुधार की भी उम्मीद कर सकते हैं। चूंकि गीकबेंच लिस्टिंग पहले ही दिखाई देने लगी है, क्वालकॉम आने वाले हफ्तों में चिपसेट को आधिकारिक बना सकता है। ऐसा होने पर हम इसे कवर करेंगे, इसलिए अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

यह भी पढ़े:  One Time Password (OTP) क्या है?
close