Quora की अगले साल IPO लाने की तैयारी, 4 अरब डॉलर से अधिक लग सकती है मार्केट वैल्यू

सवाल-जवाब आधारित अमेरिकी वेबसाइट Quora अगले साल IPO ला सकती है

सवाल-जवाब आधारित अमेरिकी वेबसाइट Quora Inc अगले साल की शुरुआत में अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) ला सकती है। कंपनी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि Quora ने अगले साल यानी 2022 के शुरुआती महीनों में IPO लॉन्च करने की तैयारी शुरू कर दी है।

सूत्रों ने बताया कि Quora की तैयारी न्यूयॉर्क के स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होने की है और इसके लिए कंपनी ने हाल के दिनों में इनवेस्टमें बैंकर्स और वकीलों को नियुक्ति को लेकर बातचीत की है। 2019 की एक फंडिंग राउंड के दौरान Quora की मार्केट वैल्यू 2 अरब डॉलर लगाई गई थी। एक सूत्र ने बताया कि Quora को उम्मीद है कि IPO में उसकी वैल्यू इसके दोगुने से अधिक लगाई जाएगी।

Gold-Silver Price Today: दिवाली बीतते ही आज 0.3% सस्ता हुआ सोना, चांदी गिरकर 63,741 रुपये पर आया

Quora का मुख्यालय कैलीफोर्निया के माउंटेन व्यू में है। सूत्रों ने बताया कि Quora के आईपीओ का साइज और उसका समय मार्केट के हालात पर निर्भर करेगा और इसमें आखिरी क्षणों में बदलाव भी हो सकता है। Quora के प्रवक्ता ने इस खबर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि कंपनी “अटकलों पर टिप्पणी” नहीं करती है।

आईपीओ बाजार में इस साल कई कंपनियों ने धमाकेदार एंट्री की है और आने वाले समय में भी आईपीओ बाजार में धूम बरकरार रहने वाली है। Quora के अलावा जो और बड़े स्टार्टअप अगले साल आईपीओ लाने की तैयारी कर रहे हैं, उनमें  Stripe, Instacart, Rappi और GoPuff का नाम प्रमुख है।

Pfizer ने बनाई Covid-19 के लिए नई गोली, कंपनी का दावा- 90% तक टल सकता है मौत का खतरा

Quora की स्थापना 2009 में फेसबुक के दो पूर्व एग्जिक्यूटिव Adam D Angelo और Charlie Cheever ने की थी। Quora की सफलता का राज इसका गूगल सर्च में हमेशा टॉप पर दिखना है, जो लोगों के आसान से लेकर अजीब सवालों तक के जवाब देती है। Quora के अलावा एक और सोशल मीडिया कंपनी रेडिट (Reddit) भी अगले साल आईपीओ लाने पर विचार कर रही है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  Dogecoin : एलन मस्क का एक ट्वीट और कुछ घंटों में 26% बढ़ गई इस क्रिप्टोकरंसी की वैल्यू

Redirecting in 10 seconds

Close
close