Rajasthan Block Program Supervisor Recruitment 2021 Notification – ब्लॉक प्रोग्राम सुपरवाइजर के पदों पर निकलीं वैकेंसी, यहां से करें अप्लाई

Rajasthan Block Program Supervisor Recruitment 2021: डिजिटल शिक्षा तथा रोजगार विकास संस्थान (DSRVS) ने 138 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है।

Rajasthan Block Program Supervisor Recruitment 2021: डिजिटल शिक्षा तथा रोजगार विकास संस्थान (DSRVS) ने 138 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। यह भर्ती ब्लॉक प्रोग्राम सुपरवाइजर के पदों पर की जाएगी। भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। उक्त पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 10 मार्च 2021 से शुरू हो चुकी है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Click Here For Official Notification

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि- 10 मार्च 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 15 अप्रैल 2021
आवेदन प्रिटं करने की अंतिम तिथि – 20 अप्रैल 2021

Read More: एफसीआई में निकली विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी, जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

पात्रता
उक्त पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का स्नातक उत्तीर्ण होना जरुरी है। आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 32 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आवेदक का ncs.gov.in पर रजिस्टर होना जरुरी है।

Read More: फॉरेस्ट सर्वे ऑफ इंडिया में निकली जॉब्स, टेक्निकल एसोसिएट पदों के लिए यहां से करें अप्लाई

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी – 500 रुपए
एससी और एसटी- 350 रुपए
आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या अन्य ऑनलाइन माध्यमों के जरिए जमा किया जा सकता है.

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में न्यूनतम अर्हता के तौर पर 45 प्रतिशत अंक अर्जित करने अनिवार्य हैं। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है। लिखित परीक्षा 2 घंटे की होगी। परीक्षा बहुविकल्पीय प्रकार की होगी। परीक्षा में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए 2 अंक निर्धारित होंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/3 की नेगेटिव मार्किंग की जाएगी।

Read More: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में 1809 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए पूरी डिटेल्स

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- https://dsrvsindia.ac.in/ पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं। यहाँ “Advertisement” के लिंक पर क्लिक करें। अधिसूचना पढ़ें जाने के बाद Online Application पर जाएं। यहां उम्मीदवार पोस्ट का नाम चुनें। आवेदन पत्र ओपन होने पर पूरी डिटेल्स अच्छे से भरें और शुल्क का भुगतान कर दें। आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद फाइनल सबमिशन कर दें। आवेदन का प्रिंट जरूर लेवें।

यह भी पढ़े:  Sarkari Naukri: IAF Recruitment 2021 Group C Civilian Posts - IAF Recruitment 2021: 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट के लिए वायुसेना में नौकरी का सुनहरा मौका, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स