Rajasthan Police Constable PET, PMT Exam 2019 – राजस्थान पुलिस कांस्टेबल शारीरिक मापतौल और दक्षता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, पीईटी एग्जाम 24 मार्च को होगी आयोजित

Rajasthan Police Constable PET Admit Card 2019: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट जारी करने के बाद, विभाग ने शारीरिक मापतौल और दक्षता परीक्षा के लिए तिथियों की घोषणा भी कर दी है। फिलहाल भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर व धौलपुर जिला यूनिट के सफल अभ्यर्थियों की ही शारीरिक मापतौल और दक्षता परीक्षा आयोजित की जा रही है। Rajasthan Police Constable PET, PMT Exam का आयोजन 24 मार्च को किया जाएगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। संबंधित जिला यूनिट के उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। शारीरिक मापतौल और दक्षता परीक्षा का आयोजन पुलिस ट्रेनिंग स्कूल, बांसी, खुर्द भरतपुर में किया जाएगा।

Click Here For Official Notification

राजस्थान पुलिस में कुल 5,438 पदों भर्तियां की जाएंगी। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 17 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था, जिसमें 12 लाख उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे। लिखित परीक्षा 6,7 और 8 नवंबर 2021 को प्रदेश में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

Read More: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में 1809 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए पूरी डिटेल्स

आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के रिजल्ट को लेकर हाईकोर्ट की खंडपीठ ने नियुक्ति मामले में एकलपीठ के आदेश पर रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट के आदेश में कहा गया था कि परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की राज्य स्तर पर एक ही मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। जिसके बाद राज्य सरकार व विभाग ने इस आदेश को लेकर फिर से अपील की थी, जिस पर जस्टिस सबीना व एमके व्यास की खंडपीठ ने अंतरिम निर्देश दिया था।

Read More: एफसीआई में निकली विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी, जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

सभी उम्मीदवार जो राजस्थान पुलिस परीक्षा को पास कर चुके हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट – recruitment2.rajasthan.gov.in से शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि लिंक तभी ओपन होगा, जब आप पहले से एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन हो या फिर एसएसओ पोर्टल के जरिए सीधे एडमिट कार्ड के पेज पर जा सकते हैं। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा के परिणाम 11 मार्च 2021 को जारी किए गए थे।

यह भी पढ़े:  How To Check UPPSC ACF RFO Result 2019 - UPPSC ACF RFO Result 2019: रेंज फॉरेस्‍ट ऑफिसर और एसीएफ भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें चेक
close