Rategain IPO: शेयर लिस्टिंग से पहले GMP से मिल रहा ये संकेत, जानें क्या कहते हैं मार्केट एक्सपर्ट्स

Rategain IPO: शेयर लिस्टिंग से पहले, ग्रे मार्केट में रेटगेन शेयर की कीमत बढ़ गई है

RateGain IPO: रेटगेन IPO अलॉटमेंट फाइनल हो गया है और सभी की निगाहें अब रेटगेन आईपीओ लिस्टिंग की तारीख पर टिकी हैं, उम्मीद है कि 17 दिसंबर 2021 को हो सकती। 3 दिन की बोली में, 1,335.74 करोड़ रुपए के पब्लिक इश्यू को 17.41 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि इसका रिटेल पोर्शन 8.08 गुना भरा। शेयर लिस्टिंग से पहले, ग्रे मार्केट में रेटगेन शेयर की कीमत बढ़ गई है। बाजार के जानकारों के मुताबिक, रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज के शेयर आज ग्रे मार्केट में 45 रुपए के प्रीमियम पर हैं।

RateGain IPO GMP

जैसा कि ऊपर बताया गया, RateGain IPO GMP आज 45 रुपए है, जो कि इसके कल के GMP 35 रुपए से 10 रुपए ज्यादा है। मार्केट ऑब्जर्वर्स ने कहा कि रेटगेन IPO ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) ने पोस्ट-शेयर अलोकेशन को 15 रुपए से इस स्तर तक बढ़ा दिया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit ने शुरू की IPO लाने की तैयारी, एक्सचेंज के पास जमा कराए डॉक्यूमेंट

उन्होंने कहा कि रेटगेन के IPO में इस तरह की बढ़ोतरी से पता चलता है कि पब्लिक इश्यू से निवेशकों को मामूली लिस्टिंग का फायदा मिल सकता है। उन्होंने आगे कहा कि रेटगेन IPO GMP शेयर बाजार की नेगेटिव भावनाओं के बावजूद पोस्ट शेयर अलोकेशन बढ़ा है।

इस GMP का क्या मतलब है?

मार्केट ऑब्जर्वर्स ने आगे कहा कि GMP IPO से लिस्टिंग गेन के जुड़े एक अनौपचारिक अनुमानित आंकड़ा है। अब Rategain IPO GMP आज 45 रुपए है, इसका सीधा सा मतलब है कि ग्रे मार्केट उम्मीद कर रहा है कि रेटगेन के शेयर लगभग 470 रुपए (425 रुपए + 45 रुपए) पर लिस्टेड होंगे, जो कि 405 रुपए से 425 रुपए प्रति इक्विटी शेयर के प्राइस बैंड से लगभग 10% ज्यादा है।

हालांकि, शेयर बाजार के विशेषज्ञों की राय है कि GMP एक अनौपचारिक डेटा है और इसका कंपनी की बैलेंस शीट से कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़े:  Supriya Lifescience IPO: आज खुला इश्यू, निवेश से पहले जानिए क्या है इस कंपनी की खासियत और जोखिम
close