Raymond बोर्ड ने सहायक कंपनी जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग के IPO को दी मंजूरी

फर्म ने एक्सचेंज से कहा कि IPO में 800 करोड़ रुपए तक का ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा

रेमंड लिमिटेड (Raymond) ने बुधवार को कहा कि उसके बोर्ड ने अपनी इंजीनियरिंग और ऑटो पार्ट्स बिजनेस आर्म जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड () का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) लाने की मंजूरी दे दी है। फर्म ने एक्सचेंज को दिए एक नोटिस में कहा कि IPO में 800 करोड़ रुपए तक का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल होगा।

रेमंड ने BSE को एक नोटिस में कहा, ‘इस संबंध में, कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने आज यानी 01 दिसंबर, 2021 को हुई बैठक में, IPO में लागू कानून के तहत 800 करोड़ रुपए के लिए OFS को मंजूरी दी। इसका इस्तेमाल रेमंड लिमिटेड कर्ज क‌म करने में करेगी।’

नोटिस में आगे कहा, ‘JKFEL में कंपनी की शेयर होल्डिंग OFS में बिक्री के लिए टेंडर किए गए शेयरों की संख्या से कम हो जाएगी। हालांकि, IPO के बाद, JKFEL कंपनी की एक अहम सहायक कंपनी बनी रहेगी।’

Tega Industries IPO: एक घंटे के भीतर पूरी तरह सब्सक्राइब हुआ इश्यू, जानें GMP, प्राइस और दूसरी डिटेल

फर्म ने अपनी सितंबर तिमाही की आय में कहा कि डिवाइस और हार्डवेयर और ऑटो कॉम्पोनेंट्स वाले इंजीनियरिंग बिजनेस ने एक्सपोर्ट बाजार में मजबूत ग्रोथ के साथ और घरेलू बाजार में लगातार ग्रोथ से तिमाही में अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री के मामले में अहम मील का पत्थर हासिल किया है।

टूल्स और हार्डवेयर सेगमेंट का रेवेन्यू साल दर साल 38% बढ़कर 138 करोड़ रुपए हो गया, जबकि ऑटो कंपोनेंट्स सेगमेंट का रेवेन्यू 66% बढ़कर 81 करोड़ रुपए हो गया। दोनों सेगमेंट के लिए EBITDA मार्जिन क्रमश: 13.4% और 19% बढ़ा।

यह भी पढ़े:  LIC IPO: LIC अगले महीने सेबी में दाखिल कर सकता IPO के पेपर, यहां देखिए पूरी डिटेल
close