REET 2021 Exam Dates To Be Released Soon – REET 2021 Exam Dates: राजस्थान रीट परीक्षा की तिथि इसी सप्ताह हो सकती है घोषित, ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन जल्द होंगे शुरू

REET 2021 Exam Dates: राजस्थान में तृतीय श्रेणी के 31000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया रीट के जरिए की जा रही है। कोरोना संक्रमण के चलते रीट भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। 20 जून को प्रस्तावित रीट परीक्षा की नई तिथि इसी हफ्ते घोषित हो सकती है।

REET 2021 Exam Dates: राजस्थान में तृतीय श्रेणी के 31000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया रीट के जरिए की जा रही है। कोरोना संक्रमण के चलते रीट भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। 20 जून को प्रस्तावित रीट परीक्षा की नई तिथि इसी हफ्ते घोषित हो सकती है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि रीट परीक्षा को लेकर फैसला एक-दो दिन में ही लिया जाएगा। इसके बाद ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों से भी आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए रीट के आवेदन नए सिरे से लिए जाएंगे इसके लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा।

Read More: कम्युनिटी ऑफिसर के 900 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

ईडब्ल्यूएस कोटे के लिए रीट 2021 परीक्षा के आवेदन
20 जून को होने को प्रस्तावित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) को स्थगित करते हुए राजस्थान बोर्ड के अध्यक्षा डीपी जरोली ने बताया था कि आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का मौका दिया जाएगा। लेकिन कोरोना महामारी के चलते अभी तक ये आवेदन शुरू नहीं हो सके हैं। रीट 2021 के जरिए राज्य में 31 हजार से ज्यादा शिक्षकों की तैनाती होनी है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि रीट 2021 की आवेदन अपडेट के लिए रीट की आधिकारिक वेबसाइट (http://reetbser21.com) और राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in का भी अवलोकन करते रहें।

Read More: कांस्टेबल भर्ती के लिए जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, यहां चेक करें डिटेल्स

16 लाख से ज्यादा ने किया अप्लाई
राजस्थान रीट के परिणाम के बाद सरकार 31 हजार पदों पर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती करेगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) के लिए इस साल रिकॉर्ड 16 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। लेकिन ईडब्ल्यूएस के आवेदन के बाद यह संख्या और भी बढ़ेगी। अब तक लेवल -1 और 2 के लिए 9 लाख अभ्यर्थी और लेवल -1 और लेवल 2 के लिए अलग-अलग 3 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

Read More: 12वीं पास युवाओं के लिए ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, चेक करें डिटेल्स





यह भी पढ़े:  DSSSB Exam 2021 Notification: Check Revised Schedule For PGT Tier-1 - DSSSB Exam Schedule 2021: टीचर भर्ती परीक्षा का टाइम टेबल जारी, विषयवार शेड्यूल यहां से करें चेक
close