Sansera Engineering IPO: कल 24 सितंबर को शेयर बाजार में होगी लिस्टिंग, जानिए कितना हो सकता है शेयरों का भाव

Sansera Engineering का आईपीओ 14 से 16 सितंबर के बीच बोली लगाने के खुला था

ऑटो आंसिलियरी कंपनी Sansera Engineering का आईपीओ शुक्रवार 24 सितंबर को शेयर बाजार में लिस्ट होगा। ऑटो इंडस्ट्री में मौजूदा चुनौतियों और उम्मीद से कम सब्सक्रिप्शन को देखते हुए एक्सपर्ट को शेयर के कम प्रीमियम पर लिस्ट होने का अनुमान है।

Sansera Engineering का 1,283 करोड़ रुपये का आईपीओ 14 से 16 सितंबर के बीच बोली लगाने के खुला था। कंपनी का आईपीओ 11.47 गुना सब्सक्राइब हुआ है। क्वॉलिफाइड इंस्टीट्यूशन बॉयर्स ने अपने हिस्से के लिए आरक्षित शेयरों का 26.47 गुना बोली लगाई। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशन निवेशकों ने अपने हिस्से के लिए आरक्षित शेयरों का 11.37 गुना सब्सक्राइब किया।

Yes बैंक ने डिश टीवी पर AGM टालने का लगाया आरोप, कंपनीज एक्ट के तहत जारी किया नोटिस

वहीं रिटेल निवेशकों ने 3.15 गुना अधिक सब्सक्राइब किया। मेहता इक्विटीज के वीपी रिसर्च, प्रशांत तापसे ने कहा, “हमें शेयर के 5-7 पर्सेंट के प्रीमियम पर लिस्ट होने का अनुमान है।” तापसे ने कहा ऑटो सेक्टर में शॉर्ट-टर्म की चुनौतियों और प्रमोटर की हिस्सेदारी कम होने की चिंताओं के चलते कंपनी के ग्रे मार्केट प्रीमियम में भी गिरावट आई है।

आईपीओ के लिस्ट होने के बाद कंपनी के प्रमोटर की हिस्सेदारी 43.91 पर्सेंट से घटकर 36.5 पर्सेंट पर आ जाएगा। वहीं पब्लिक शेयरहोल्डिंग 56 पर्सेंट से बढ़कर 63.4 पर्सेंट पर पहुंच जाएगी।

Accenture की सालाना आमदनी 50 अरब डॉलर के पार, भारतीय IT कंपनियों के लिए भी अच्छा संकेत

कैपिटलविया ग्लोबल रिसर्च के रिसर्च हेड ने बताया, “ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर करीब 40 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के आईपीओ प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा 744 रुपये प्रति शेयर है। इस तरह कंपनी के शेयर करीब 784 (744+40) रुपये के स्तर पर लिस्ट हो सकते है, जो आईपीओ प्राइस से करीब 5.5 पर्सेंट अधिक है। “

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  WhatsApp देगा आपके आसपास के स्टोर्स, रेस्टोरेंट की जानकारी, जानें क्या है ये नया फीचर

Redirecting in 10 seconds

Close
close