Sarkari Naukri: Apply Online For GPSC State Tax Inspector Vacancy 2021 – स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट युवा जल्द करें अप्लाई

GPSC State Tax Inspector Vacancy 2021: गुजरात लोक सेवा आयोग ने स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर (Class-3) के रिक्त 243 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार…

GPSC State Tax Inspector Vacancy 2021: गुजरात लोक सेवा आयोग ने स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर (Class-3) के रिक्त 243 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया जीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है। उक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2021 निर्धारित की गई है। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, gpsc.gujarat.gov.in पर जाएं। नोटिफिकेशन का डाइरेक्ट लिंक निचे की ओर पत्रिका डॉट कॉम पर भी दिया गया है।

Click Here For Official Notification

Click Here For More Latest Jobs

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या – 243 पद
सामान्य – 101 पद
एससी – 17 पद
एसटी – 36 पद
एसईबीसी – 65 पद
ईडब्ल्यूएस – 24 पद

Read More: एफसीआई में निकली विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी, जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

महत्वपूर्ण तिथियां
स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर भर्ती के लिए एप्लीकेशन शुरू होने की तिथि – 16 मार्च 2021
स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर भर्ती के लिए अप्लाई की अंतिम तिथि : 31 मार्च, 2021
प्रारंभिक परीक्षा की तिथि: 25 जुलाई, 2021

पात्रता मानदंड
स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदक का स्नातक उत्तीर्ण होना जरुरी है। उम्मीदवार को कंप्यूटर एप्लीकेशन का ज्ञान भी होना चाहिए। आवेदक को हिंदी और गुजराती भाषा अच्छे से आणि चाहिए। आवेदक की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि को मानक मानकर की जाएगी। अन्य किसी भी जानकारी के लिए ऊपर दिए गए नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करें।

Read More: फॉरेस्ट सर्वे ऑफ इंडिया में निकली जॉब्स, टेक्निकल एसोसिएट पदों के लिए यहां से करें अप्लाई

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा (स्क्रीनिंग टेस्ट) , मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर भर्ती 2021 एग्जाम पैटर्न
प्रारंभिक परीक्षा 200 अंकों की ली जाएगी। इस परीक्षा में जनरल स्टडीज से प्रश्न पूछे जाएंगे। इस पेपर में कुल 200 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। प्रारंभिक परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा के लिए पात्र माने जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 25 जुलाई 2021 को किया जाएगा।

मुख्य परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी। इस परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। यह परीक्षा लिखित होगी, जिसमें डिस्क्रिप्टिव प्रश्न भी पूछे जाएंगे। इस परीक्षा में पहला पेपर गुजराती भाषा, दूसरा पेपर इंग्लिश लैंग्वेज, तीसरा और चौथा पेपर जनरल स्टडीज का होगा। यह परीक्षा कुल 400 अंकों की होगी। मुख्य परीक्षा का आयोजन सितंबर 2021 में किया जाएगा।

Read More: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में 1809 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए पूरी डिटेल्स

वेतनमान
पांच वर्षों की अवधि तक 38090 रूपए महीना। परिवीक्षा अवधि पूरी करने के बाद पे लेवल- 7 के अनुसार 39900 -126600 रूपए महीना।

ऐसे करें अप्लाई
स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले गुजरात लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, gpsc.gujarat.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए गए एडवर्टाइजमेंट सेक्शन में जाएं। यहां भर्तियों से संबंधित डिटेल्स दिखाई देगी, जिसमें आपको स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर भर्ती के नोटिफिकेशन भी होगा। यहां नोटिफिकेशन के जस्ट निचे Apply Now का बटन भी होगा। अप्लाई करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें और आगे की प्रक्रिया को पूरा करें।

यह भी पढ़े:  Lucknow University Bca 3rd Semester Results Declared - lucknow university bca 3rd semester exam: BCA थर्ड सेमेस्टर के परिणाम हुए जारी, ऐसे करें चेक
close