Sarkari Naukri Dsssb Recruitment 2021 Application Last Date – Sarkari naukri 2021 : 1809 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन कल, जल्द करें अप्लाई

Sarkari naukri 2021 : दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च 2021 से शुरू हुई थी । इसकी अंतिम तिथि कल यानि की 14 अप्रैल 2021 तक है।

Sarkari naukri 2021 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारो के लिए यह खास खबर है कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) के द्वारा दिल्ली सरकार के विभाग में कई पदों के लिए 1809 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके आवेदन करने की प्रक्रिया कल, यानि की 14 अप्रैल को समाप्त होने वाली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन नही कर पाए है या करना भूल गए हैं तो आपके लिए कल तक का समय बाकि है। इच्छुक उम्मीदवार डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट, dsssbonline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 मार्च 2021 को शुरू हुई थी।

Read More:- Govt jobs 2021:कोल इंडिया लिमिटेड में निकली बंपर भर्तियां ,आखिरी तारीख 30 अप्रैल

शैक्षणिक योग्यता और पात्रता इस भर्ती के नोटिफिकेशन अलग -अलग श्रेणियों से कुल 32 तरह के पदों को अधिसूचित किया गया है। इन सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग -अलग निर्धारित की गई है। एमसीडी टीचर भर्ती के लिए आवेदक का 12वीं पास होना जरुरी है। साथ ही रिहेबिलिएशन काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त स्पेशल एजुकेशन में दो वर्षीय डिप्लोमा एवं CTET सर्टिफिकेट भी होना जरुरी है। सबसे ज्यादा 1126 पद एमसीडी टीचर के ही निकाले गए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदक की आयु अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित की गई है। अन्य सभी पदों से संबंधित पात्रता की डिटेल्स के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Read More:-Sarkari naukri 2021: स्वास्थ्य मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! बिना एग्जाम दिए होगा सेलेक्शन

ऐसे करें अप्लाई दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार, सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/home/Delhi-Subordinate-Services-Selection-Board पर जाएं। इसके बाद मेनूबार में दिए गए वैकेंसी वाले सेक्शन में संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही नए पेज पर भेजा जाएगा, जहां अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें। यहां आपको https://dsssbonline.nic.in/ पर रिडाइरेक्ट किया जाएगा। उम्मीदवार सीधे भी इस वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन पोस्ट कोड के लिए नोटिफिकेशन को जरूर सेव करके रखें। यहां उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन करना होगा। और उसके बाद लॉगिन के जरिए आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट करना होगा। भरे हुए आवेदन का प्रिंट जरूर लेकर रखें।

Read More:-Government jobs 2021: एयरफोर्स में निकली 1500 पदों पर भर्ती, 10वीं पास युवा जल्द करें अप्लाई







यह भी पढ़े:  Indian Army: Information About Eligibility Qualification - Indian Army: सेना में एंट्री के लिए युवाओं के पास कई मौके, ये हैं विकल्प