Sarkari Naukri: Latest Govt Jobs In Rajasthan – विभिन्न विभागों में 23000 पदों पर जल्द होंगी भर्तियां, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Govt Jobs in Rajasthan: विभिन्न विभागों में रिक्त 23 हजार पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बताया कि पिछले ढाई साल में एक लाख के करीब पदों पर भर्तियां की जा चुकी हैं।

Govt Jobs in Rajasthan: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बताया कि पिछले ढाई साल में एक लाख के करीब पदों पर भर्तियां की जा चुकी हैं। वित्त एवं विनियोग विधेयक पर बहस के जवाब में सीएम गहलोत ने यह जानकारी दी। विपक्ष ने गलत आंकड़ों का हवाला देते हुए निशाना साधा तो यह जानकारी दी गई कि ढाई साल में अब तक 97 हजार नौकरियां दी जा चुकी हैं। 17 हजार पदों पर भर्तियों के परिणाम जारी हो चुके हैं। तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 37000 पदों पर भर्ती की परीक्षा आयोजित होगी। विभिन्न विभागों में रिक्त 23 हजार पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी।

Read More: पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन 24 मार्च से होंगे शुरू

Read More: एफसीआई में निकली विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी, जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

सीएम गहलोत ने कहा कि हमें साथ में मिलकर प्रदेश के हित की बात करनी चाहिए और ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवानी चाहिए। हमारी सरकार इसका पूरा क्रेडिट पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को देने को तैयार हैं।

Read More: फॉरेस्ट सर्वे ऑफ इंडिया में निकली जॉब्स, टेक्निकल एसोसिएट पदों के लिए यहां से करें अप्लाई

बजट 2021 में की गई थी घोषणाएं
युवा संबल योजना 2019 के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को 3 माह की ट्रेनिंग देकर विभिन्न विभागों में 4 घंटे प्रतिदिन इंटर्नशिप करवाई जाएगी। युवाओं को वर्तमान में देय बेरोजगारी भत्ते में एक हजार रूपए की बढ़ोत्तरी की जाएगी। प्रदेश में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट आयोजित कराए जाएंगे। वन टाइम वेरिफिकेशन सिस्टम भी बनाया जाएगा। विभागों में रिक्त 50 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएगी। अशोक गहलोत ने बजट में ऐलान किया था कि प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं को राजस्थान रोडवेज में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान दी जाएगी।

Read More: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में 1809 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़े:  UPSC IES DAF Application Form 2021 Released Apply Online - UPSC IES ISS DAF 2021: यूपीएससी आईईएस डीएएफ आवेदन शुरू, ऑनलाइन करें आवेदन
close