SHS Bihar Recruitment 2021 walk in for medical officer posts

 

SHS Bihar Recruitment 2021: स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ( SHS ) ने मेडिकल ऑफिसर के एक हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। एमओ के पद पर सीधे इंटरव्यू से चयन होगा।

 

 

SHS Bihar Recruitment 2021: हेल्थ सेक्टर में काम करने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ( SHS Bihar ) ने एमबीबीएस युवाओं के लिए मेडिकल ऑफिसर ( Medical Officer ) के 1000 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मेडिकल ऑफिसर ( MO ) के पदों के लिए सीधे साक्षात्कार में शामिल हो सकते हैं। एमओ के लिए निकली भर्तियों से संबंधित आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें व अन्य जानकारी स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार की आधिकारिक वेबसाइट http://statehealthsocietybihar.org/ से हासिल कर सकते हैं।

 

SHS Bihar Recruitment 2021

महत्वपूर्ण तिथि

वॉक-इन-इंटरव्यू की तिथि 14, 17 और 21 मई 2021

मेडिकल ऑफिसर पर भर्ती के पदों की संख्या – 1000

शैक्षिक योग्यता

मेडिकल ऑफिसर ( Medical Officer ) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 55 साल होनी तय चाहिए। अधिसूचना के मुताबिक आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों में से ओबीसी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में तीन वर्ष और अनुसूचित जाति व जनजाति ( SC & ST ) के आवेदकों को पांच वर्ष की छूट दी गई है। चयनित उम्म्वीदवारों को प्रति माह 65,000 वेतन दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

योग्य अभ्यर्थियों का चयन एमबीबीएस डिग्री अंकों और साक्षात्कार के आधार पर होगा। इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयन के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया के राउंड से गुजरना होगा। उन्हें अपने शैक्षणिक कागजात के साथ निर्धारित तिथि को समय पर इंटरव्यू में शामिल होना होगा। इंटरव्यू के लिए 14, 17 और 21 मई 2021 की तारीख निधारित की गई है।

चयनित उम्मरीदवादों को इन जिलों में किया जाएगा नियुक्त

स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ( State Health Society Bihar ) की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक चुने गए अभ्यर्थियों को अलग-अलग जिलों में नियुक्त किया जाएगा। इसके तहत नियुक्तियां मुजफ्फरपुर, मुंगेर, मधुबनी, पटना, कैमूर, मधेपुरा, नालंदा, लखीसराय, पूर्णिया, रोहतास, खगड़िया, शेखपुरा, नवादा और किशनगंज सहित राज्य के अन्य जिलों व शहरों में दी जाएंगी।

आवेदन कैसे करें

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 14, 17, 21 मई 2021 को वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। उम्मीदवार साक्षात्कार में शामिल होने के लिए मूल और स्वप्रमाणित सभी प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ आएं।

यह भी पढ़े:  rajasthan police constable recruitment 2019 notice issued for mbc candidates
close