SJS Enterprises के शेयरों की लिस्टिंग कमजोर रही, 547 रुपए पर लिस्ट हुआ शेयर

SJS Enterprises के IPO को भी निवेशकों की बहुत कम प्रतिक्रिया मिली थी, कंपनी का इश्यू सिर्फ 1.59 गुना सब्सक्राइब हो पाया था

SJS Enterprises के शेयरों की लिस्टिंग 15 नवंबर को सिर्फ 1% प्रीमियम पर हुई। यह इंडियन डेकोरेटिव एस्थेटिक्स इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी है। कंपनी के शेयर BSE पर 547 रुपए पर लिस्ट हुए जबकि इसका इश्यू प्राइस 542 रुपए था।

SJS Enterprises के IPO को भी निवेशकों की बहुत कम प्रतिक्रिया मिली थी। कंपनी का इश्यू सिर्फ 1.59 गुना सब्सक्राइब हो पाया था। कंपनी का इश्यू 1 नवंबर को खुला और 3 नवंबर को बंद हुआ था। कंपनी के इश्यू को किसी भी सेगमेंट के इनवेस्टर्स से बहुत ज्यादा प्यार नहीं मिल पाया था। क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व हिस्से में सिर्फ 1.42 गुना बुकिंग हुई थी। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स ने अपने हिस्से में 2.32 गुना बोली लगाई थी। जबकि रिटेल इनवेस्टर्स का हिस्सा 1.38 गुना भरा था।

कंपनी ने पब्लिक इश्यू से 800 करोड़ रुपए जुटाए हैं। यह पूरी तरह ऑफर फॉर सेल था जो इसके कमजोर सब्सक्रिप्शन और लिस्टिंग की वजह बनी। हालांकि बाजार के जानकारों ने इसके शेयर खरीदने की सलाह दी थी। उनका कहना था कि कंपनी का फाइनेंशियल परफॉर्मेंस मजबूत है और कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है। लिहाजा इसमें निवेश किया जा सकता है लेकिन निवेशकों को यह IPO ज्यादा पसंद नहीं आया।

SJS Enterprises ऑटोमोटिव और कंज्यूमर अप्लायंस इंडस्ट्रीज के लिए विभिन्न प्रोडक्ट्स को डिजाइन और मैन्युफैक्चर करती है। यह टू व्हीलर्स और पैसेंजर व्हीकल्स के आफ्टरमार्केट में एक्सेसरीज भी बेचती है। कंपनी कमर्शियल व्हीकल्स, मेडिकल डिवाइसेज, फार्म इक्विपमेंट और सेनिटरी वेयर इंडस्ट्रीज के लिए भी प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग करती है।

पिछले फाइनेंशियल ईयर में कंपनी के पास 20 देशों के लगभग 90 शहरों में लगभग 170 कस्टमर्स थे।SJS Enterprises के पास बेंगलुरु और पुणे में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं। पिछले फाइनेंशियल ईयर में इसका रेवेन्यू बढ़कर 251.62 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 47.77 करोड़ रुपये रहा था।

यह भी पढ़े:  Nykaa IPO Listing: नायका से निवेशकों की बंपर कमाई, अब मुनाफा बुक करें या होल्ड करें, जानिए क्या हो रणनीति
close