Supriya Lifescience IPO: आखिरी दिन 55.35 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू, NII ने लगाई 125 गुना अधिक बोली

Supriya Lifescience IPO: रिटेल निवेशकों ने अपने हिस्से में 53.18 गुना बोली लगाई है

Supriya Lifescience IPO: फार्मा सेक्टर की कंपनी सुप्रिया लाइफसाइंसेज लिमिटेड (Supriya Lifescience Limited) के इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। आखिरी दिन सोमवार 20 दिसंबर को शाम 3:22 बजे तक यह करीब 55.35 पर्सेंट सब्सक्राइब हो चुका था।

सबसे अधिक बोली नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) की तरफ से मिली है, जिन्होंने अपने हिस्से को शेयर को 125.15 गुना सब्सक्राइब किया है। वहीं रिटेल निवेशकों ने अपने हिस्से में 53.18 गुना बोली लगाई है, जबकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का हिस्सा 55.35 गुना भरा है।

सुप्रिया लाइफसाइसेंज का आईपीओ 16 दिसंबर को खुला था और इसके लिए 265 से 274 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया था। ब्रोकरेज फर्म Geojit Financial Services ने बताया, “274 रुपये के ऊपरी प्राइस बैंड पर तुलना करें तो यह शेयर अपने प्रतिद्वंदी कंपनियों के मुकाबले वाजिब वैल्यूएशन पर मिल रहा है।” ब्रोकरेज ने शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म दोनों नजरिए से Supriya Lifescience IPO को ‘सब्सक्राइब’ करने की सलाह दी थी।

Shriram Properties के शेयरों की लिस्टिंग कमजोर, इश्यू प्राइस से 20% नीचे 94 रुपए पर हुए शेयर

274 रुपये के ऊपरी प्राइस बैंड पर, सुप्रिय लाइफसाइसेंज इस आईपीओ से 700 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। इसमें से 200 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू शामिल है। जबकि 500 करोड़ रुपये का ऑफर-फॉर-सेल (OFS) है, जिसके तहत कंपनी के प्रमोटर सतीश वमन वाघ ने अपनी हिस्सेदारी को बिक्री के लिए रखा है।

सुप्रिय लाइफसाइसेंज, एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रिडेंट्स (API) बनाने वाली और उसकी आपूर्ति करने वाली देश की प्रमुख कंपनियों में से एक है। 2008 में शुरू हुई यह कंपनी विभिन्न कैटेगरी में 38 अहम API बनाती है। सुप्रिय लाइफसाइसेंज के प्रोडक्ट को अमेरिका और यूरोप सहित कई बाजारों में लाइसेंस मिला हुआ है। 31 अक्टूबर 2021 तक, इसके प्रोडक्ट 86 देशों में करीब 1,296 क्लाइंट्स को भेजे जाते थे।

कंपनी पिछले तीन वित्त वर्षों से लगातार मुनाफा दर्ज कर रही है। फिलहाल कंपनी की 99.98 पर्सेंट हिस्सेदारी प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप के पास है। आईपीओ के बाद यह घटकर 67.59 फीसदी पर आ जाएगा। ICICI सिक्योरिटीज और एक्सिस कैपिटल ऑफर के मैनेजर हैं।

यह भी पढ़े:  Zerodha के निखिल कामत ने बताया, क्रिप्टोकरंसीज के लिए क्या लेकर आएगा अगला दशक
close