Swiggy report : बिरयानी, समोसा और गुलाब जामुन भारतीयों को सबसे ज्यादा पसंद, स्विगी ने जारी किया 2021 का ऑर्डर चार्ट

बंगलुरू स्वास्थ्य के प्रति सबसे ज्यादा सतर्क शहर के रूप में उभरा, इसके बाद लिस्ट में हैदराबाद और मुंबई रहे

Swiggy’s StatEATstics report : हर मिनट 115 बिरियानी के ऑर्डर के साथ, लगातार छठे साल बिरयानी चार्ट में टॉप पर रही है। स्विगी (Swiggy) की छठी एनुअल स्टैटईटस्टिक्स रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। दूसरी तरफ देसी समोसा स्नैक में टॉप पर रहा और उसके बाद पाव भाजी टॉप स्नैक रहे हैं, जो 21 लाख ऑर्डर्स में दूसरा पसंदीदा स्नैक रहा। डिसर्ट की बात करें तो ऐप पर गुलाब जामुन के सबसे ज्यादा ऑर्डर मिले, वहीं रसमलाई दूसरे नंबर पर रही।

एशिया की बात करें तो भारतीय और चायनीज ऑर्डर किए गए टॉप 3 व्यंजनों में शामिल रहे। इसके बात मेक्सिकन और कोरिया रहे।

हेल्थ केंद्रित रेस्टोरेंट के लिए बढ़ी डिमांड

हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक, हेल्थ पर केंद्रित रेस्टोरैंट के लिए ज्यादा डिमांड मिली, क्योंकि स्विगी पर 2021 में हेल्दी फूड के लिए सर्च दोगुनी हो गई और इन रेस्टोरैंट को मिले ऑर्डर में 200 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, बंगलुरू स्वास्थ्य के प्रति सबसे ज्यादा सतर्क शहर के रूप में उभरा। इसके बाद इस लिस्ट में हैदराबाद और मुंबई रहे।

इस प्लेटफॉर्म पर कीटो ऑर्डर्स 23 फीसदी बढ़ गए और वेगन ऑर्डर्स में भी 83 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

Snapdeal IPO:आप करना चाहते हैं स्नैपडील के आईपीओ में निवेश, तो पहले कंपनी से जुड़े इन जोखिमों पर भी डाल लें एक नजर

रात 10 बजे के बाद गारलिक ब्रेड, पॉपकॉर्न और फ्रेंच फ्राइज के ऑर्डर

स्टैटईटस्टिक्स ऑर्डर एनालिसिस स्विगी को फूड डिलिवरी, ग्रॉसरी ऑन इंस्टामार्ट, पिक अप और डॉप सर्विस बाई स्विगी जेनी व हेल्थहब सहित उसकी सभी सेवाओं को मिले ऑर्डर्स पर आधारित है।

स्विगी ने कहा कि रात को 10 बजे के बाद उसे सबसे ज्यादा ऑर्डर चीज गारलिक ब्रेड, पॉपकॉर्न और फ्रेंच फ्राइज के मिले। रात 7-9 बजे के बीच का समय उसके डिलिवरी पार्टनर्स के लिए सबसे ज्यादा व्यस्त रहा।

फल-सब्जियों में टमाटर, केले टॉप पर

इंस्टामार्ट ने अकेले 2021 में फल और सब्जियों के 2.8 करोड़ पैक की डिलिवरी की। टमाटर, केले, प्याज, आलू और हरी मिर्च टॉप 5 फल और सब्जियां रहीं।

अन्य आवश्यक वस्तुओं में, इंस्टामार्ट ने 1 लाख मास्क और 4 लाख से ज्यादा साबुन व हैंडवाश की डिविलरी भी की। इसके अलावा, 70,000 बैंड-एड, 55,000 डायपर्स के पैक और 3 लाख सैनिटरी नैपकिन के पैक की डिलिवरी की गई।

फूड और ग्रॉसरी के बाद दवाइयां जिनी डिलिवरी के लिए टॉप 3 कैटेगरी में शामिल रहीं। जिनी ऑर्डर्स में लगभग 48 फीसदी हिस्सेदारी फूड आइटम्स की रही और इनमें से 20,000 ऑर्डर्स पेट फूड के थे। जिनी पर ‘मेडिसिन’ की कैटेगरी में 288.79 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

अप्रैल-जून, 2021 के बीच, स्विगी जिनी ने सत्या साई ट्रस्ट और हयात रीजेंस आदि कोविड हीरोज द्वारा तैयार 600 मील्स की प्रति दिन डिलिवरी की।

अगले साल से देश में बदल जाएगा वर्क कल्चर, 4 दिन की होगी नौकरी लेकिन घट जाएगी सैलरी

एक ऑक्सीजन फ्लोमीटर के लिए तय की 42 किमी की दूरी

रिपोर्ट कहती है कि बेंगलुरू के स्विगी जिनी डिलिवरी पार्टनर एक ऑक्सीजन फ्लोमीटर की डिलिवरी के लिए 42 किमी का सफर किया। वहीं बंगलुरू में एक फूड पैकेज की डिलिवरी के लिए एक डिलिवरी पार्टनर ने अधिकतम 55.5 किमी की दूरी तय की, सबसे कम दूरी 200 मीटर रही जिसमें एक स्टोर से कस्टमर के दरवाजे तक एक टंग क्लीनर की डिलिवरी की गई थी।

चेन्नई सबसे उदार शहर

चेन्नई सबसे ज्यादा उदार शहर के रूप में सामने आया है, जहां स्विगी के एक डिलिवरी पार्टनर को सिर्फ एक ऑर्डर के लिए 6,000 रुपये की टिप मिली थी। बंगलुरू, हैदराबाद और मुंबई में इस साल 8 लाख किग्रा से ज्यादा बाटर का ऑर्डर किया गया।

यह भी पढ़े:  मार्च के अंत तक पक्का आ जाएगा LIC का IPO, जनवरी अंत में दाखिल होगा ड्राफ्ट पेपर: अधिकारी
close