Tega Industries IPO: देश की दूसरी सबसे बड़ी मिल लाइनर्स कंपनी का 1 दिसंबर को खुलेगा IPO, जानिए सभी डिटेल

टेगा इंडस्ट्रीज (Tega Industries) लिमिटेड का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) एक दिसंबर को खुलेगा

माइनिंग इंडस्ट्री के लिए सामान बनाने वाली कंपनी टेगा इंडस्ट्रीज (Tega Industries) लिमिटेड का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) एक दिसंबर को खुलेगा। कंपनी की तरफ से जमा डॉक्यूमेंट के मुताबिक, IPO तीन दिसंबर को बंद होगा।

यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) होगा। ऐसे में कंपनी को इस आईपीओ से कोई फंड नहीं मिलेगा। कंपनी अपने आईपीओ के प्राइस बैंड और लॉट साइज सहित बाकी डिटेल अगले कुछ दिनों में जारी करेगी।

आईपीओ के तहत प्रमोटरों और एक मौजूदा शेयरधारक की तरफ से 1,36,69,478 इक्विटी शेयर को ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। प्रमोटर मदन मोहन मोहनका अपने 33.14 लाख इक्विटी शेयर तथा मनीष मोहनका 6.63 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे।

इसके अलावा अमेरिका स्थित निजी इक्विटी फर्म TA एसोसिएट्स से जुड़ी वैगनर ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के जरिए 96.92 लाख शेयर की बिक्री करेगी। फिलहाल प्रमोटरों और प्रमोटर ग्रुप की टेगा इंडस्ट्रीज में 85.17 फीसदी हिस्सेदारी है। वही वैगनर की 14.54 फीसदी हिस्सेदारी है।

रेवेन्यू के आधार पर टेगा इंडस्ट्रीज के पॉलीमर आधारित मिल लाइनर्स बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। टेगा इंडस्ट्रीज कंपनी की स्थापना स्वीडन के स्केजा AB के सहयोग से 1978 में भारत में हुई थी। बाद में प्रमोटर मदन मोहन मोहना ने 2001 में कंपनी में स्केजा AB की पूरी हिस्सेदारी खरीद ली।

यह भी पढ़े:  eMudhra IPO: ईमुद्रा ने IPO के लिए SEBI में फाइल किया ड्राफ्ट पेपर, 200 करोड़ का होगा फ्रेश इश्यू
close