Tega Industries IPO: 1 दिसंबर को खुल रहा इस कंपनी का IPO, ग्रे मार्केट में चल रहा 50% प्रीमियम, जानिए बाकी डिटेल

टेगा इंडस्ट्रीज का आईपीओ 1 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा

टेगा इंडस्ट्रीज (Tega Industries) का आईपीओ अगले हफ्ते खुलने वाला है। करीब 619.23 करोड़ रुपये का यह आईपीओ अगले 1 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और इसके लिए 3 दिसंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। आईपीओ लॉन्च होने से पहले टेगा इंडस्ट्री के शेयरों में ग्रे मार्केट में कारोबार शुरू हो गया है।

मार्केट के जानकारों के मुताबिक, शनिवार को टेगा इंडस्ट्रीज के शेयर ग्रे मार्केट में 240 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध थे। आइए जानते हैं टेगा इंडस्ट्री के आईपीओ से जुड़े बाकी अहम डिटेल्स:

Tega Industries IPO GMP:

बाजार जानकारों के मुताबिक, Tega Industries के IPO का GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) आज यानी शनिवार को 240 रुपये है। इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट को Tega Industries की शेयरों के करबी 693 रुपये (₹453 + ₹240) पर होने की उम्मीद कर रहा है, जो आईपीओ के इश्यू प्राइस से 50 प्रतिशत अधिक है।

Tega Industries IPO price band:

कंपनी ने इस पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड 443 रुपये से 453 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है।

Tega Industries IPO size

Tega Industries का आईपीओ पूरी तरह से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) है, यानी इसके जरिए कंपनी के प्रमोटर अपनी हिस्सेदारी बेचकर 619.23 करोड़ जुटाने की तैयारी में है।

Tega Industries IPO lot size

Tega Industries के आईपीओ के लिए निवेशक लॉट में बोली लगा सकते हैं। एक लॉट में कंपनी के 33 शेयर होंगे। एक निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकता है।

Tega Industries IPO निवेश सीमा

एक लॉट में कंपनी के 33 शेयर होंगे और आईपीओ का ऊपरी प्राइस बैंड 453 रुपये तय हुआ है। इस तरह निवेशक को एक आईपीओ के लिए बोली लगाने के लिए न्यूनतम 14,949 रुपये (₹453 x 33) निवेश करने होंगे। वहीं अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगाने के लिए 1,94,337 रुपये ( ₹453 x 33 x 13) रुपये निवेश करना होगा।

क्या आपको आईपीओ के लिए लगानी चाहिए बोली?

एक जानकार ने बताया, “बोली लगाने वालों को भारतीय और ग्लोबल बाजारों पर नजर रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि कोरोना के नए वैरिएंट ने वैश्विक बाजारों को बहुत बुरी तरह प्रभावित किया है। अगर अगले सप्ताह NSE निफ्टी 17,000 से नीचे चला जाता है, तो यह इश्यू बियर मार्केट में सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध हो जाएगा। ऐसे में इस पब्लिक इश्यू का 100 फीसदी ऑफर-फॉर-सेल होना एक बाधा हो सकता है।”

यह भी पढ़े:  PNG Price Hike: दिल्ली में महंगी हुई PNG,आईजीएल ने इतने बढ़ाए दाम
close