Thalaivi Meaning in Hindi | Thalaivi का हिन्दी में मतलब

Thalaivi Meaning in Hindi, Thalaivi का हिन्दी में मतलब, थालैवी का हिन्दी में मतलब क्या होता है, Thalaivi meaning

थलाइवी भारत में लॉन्च हुई एक बहुभाषी फिल्म है। यह फिल्म राजनेता जयललिता के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने छह बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है। फिल्म में बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कंगना रनौत हैं। जयललिता की भूमिका निभाने वाली मुख्य अभिनेत्री के रूप में अभिनय कर रही हैं।

सोशल मीडिया पर अपने बयानों को लेकर चर्चा में बनी रहने वाली कंगना रनौत इस बार किसी बयान से नहीं बल्कि अपने लास्ट नेम की वजह से सुर्खियों में हैं. दरअसल, कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपना सरनेम ‘रानौत’ बदल लिया है।

thalaivi meaning in hindi

अपनी फिल्म (थलाइवी रिलीज की तारीख) को बढ़ावा देने से पहले, कंगना ने अपने नाम से ‘रानौत’ को हटा दिया और थलाइवी जोड़ा। अब उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनका नाम कंगना रनौत नहीं बल्कि कंगना थलाइवी है।

कंगना की थलाइवी फिल्म 10 सितंबर को खुलेगी। यह फिल्म तमिलनाडु की पांच बार मुख्यमंत्री रह चुकीं जे जयललिता की जीवनी पर आधारित है।

Read also – Verb Meaning In Hindi – Verb की पूरी जानकारी

Thalaivi Meaning in Hindi | Thalaivi का हिन्दी में मतलब

Thalaivi Meaning in Hindi : राजनेता

चुकी Thalaivi फिल्म AIADMK की प्रमुख राजनेता जयललिता के जीवन पर आधारित है इस कारन इस फिल्म का नाम भी Thalaivi (राजनेता) पड़ा है इन्होने एक या दो बार नही बल्कि छ बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी सेवा प्रदान की है

Thalaivi Movies Story

फिल्म की कहानी असेंबली की उस जगह प्रसिद्ध राजनीतिक घटनाक्रम से होती है, जब जयललिता (कंगना रनौत) को करुणा (नासर) की पार्टी के लोग गाली-गलौच करके जमीन पर गिरा कर उसकी साड़ी का पल्लू खींचकर बेइज्जत करते है। उस पल चोट खाई नागिन की तरह फुंफकारती हुई जयललिता चुनौती देती है कि वह इसी विधानसभा में मुख्यमंत्री बनकर लौटेंगी। उसके बाद कहानी अतीत में जाती है,

जहां किशोरी जया स्कूल छोड़ने के बाद अपनी मां संध्या (भाग्यश्री) के साथ फिल्मों में हीरोइन बनने को प्रयासरत हैं। मध्यांतर तक स्टोरी जया के फिल्मों की नायिका बनने और साउथ सुपरस्टार एमजी रामचंद्रन (अरविंद स्वामी) के साथ की प्रेम कहानी को दर्शाती है। इंटरवल के बाद कहानी में जयललिता के अम्मा बन कर राजनीतिक पटल पर उभरने और शीर्ष तक पहुंचने की दास्तान को दर्शाया गया है।

इस दास्तान में जयललिता के फर्श से लेकर अर्श तक पहुंचने का सफर है। एक स्त्री के आत्मसम्मान और पुरुषवादी मानसिकता का चित्रण है, जिसमें जयललिता को फिल्मों में ही नहीं बल्कि राजनीतिक करियर में भी लगातार हीनता और अवरोध का सामना करना पड़ता है, मगर कैसे वह अपने निस्वार्थ प्रेम की डोर पकड़कर अपने जुनून के बलबूते पर सीएम की कुर्सी पर विराजमान होती है।

Read also – Credit – Meaning In Hindi – Kya Hai | Full Information Credit

Direction said:

 इसमें कोई शक नहीं कि निर्देशक विजय ने इस लीजेंडरी चरित्र को पर्दे पर भी लार्जर दैन लाइफ के रूप में ही चित्रित किया है। सभी जानते हैं कि तमिलनाडु की अम्मा कहलाने वाली जयललिता अपने राजनीतिक करियर में भ्रष्टाचार के आरोपों और विवादों में भी खूब घिरी रहीं, मगर जैसा कि फिल्मकार अक्सर करते हैं, बायॉपिक बनाते समय वे विवादास्पद पहलुओं को दर्शाने से कन्नी काट जाते हैं। यहां भी निर्देशक ने वही किया।

उनका सारा जोर एमजीआर और जयललिता की प्योर लवस्टोरी और उसके बाद उनके राजनीतिक करियर के उत्कर्ष पर रहा। निर्देशक ने कहानी के घटनाक्रम को तेजी से आगे बढ़ाया है। वे 80-90 के दशक के बैकड्रॉप को बखूबी दर्शा ले जाते हैं। राजनीतिक रैलियों और एमजीआर के निधन के वक्त भीड़ वाले दृश्य दमदार बन पड़े हैं। फिल्म में कंगना के किरदार को सशक्त बनाने के लिए खूब डायलॉगबाजी रखी गई है।

कुछ डायलॉग आपको याद भी रह जाते हैं। विजेंद्र प्रसाद का संगीत निराश करता है। फिल्म की कास्टिंग मजबूत है और उस दौर को दर्शाने में नीता लुल्ला के कॉस्ट्यूम मददगार साबित होते हैं।

Read also – Incredible Meaning in Hindi – Incredible शब्द का हिंदी अर्थ –

Acting

 आप जब पर्दे जयललिता के रूप में कंगना को देखते हैं, तो आपको अंदाजा हो जाता है कि इस किरदार में फिल्मकार की पहली पसंद कंगना क्यों रही होंगी। कंगना ने जयललिता के रूप में पावरपैक्ड परफॉर्मेंस दी है। किशोरी जया की अल्हड़ता हो या अम्मा का रौद्र रूप, हर परत को कंगना बखूबी निभा ले जाती है।

अपने आत्मसम्मान की रक्षा के लिए वे शेरनी की तरह दहाड़ती हैं, तो अपने प्रेमी के लिए सेल्फलेस लव दर्शाती हैं। उनके नोकदार ब्लाउज, गौड़ी मेकअप, फूलों से सजा हेयर स्टाइल और बॉडी लैंग्वेज 70-80 की साउथ नायिका को खूबसूरती से साकार करता है। एमजीआर के रूप में अरविंद स्वामी ने उनका खासा साथ दिया है। वे परदे पर एमजीआर को जीवंत कर ले जाते हैं। करुणानिधि की भूमिका में नासर ख़ूबतर रहे हैं,

मगर उनके हिस्से में ज्यादा स्क्रीन स्पेस नहीं आया। एमजीआर के सहयोगी आरएमवी के किरदार में राज अर्जुन फिल्म का सरप्राइज पैकेज साबित हुए हैं। उनका सशक्त अभिनय फिल्म का प्लस पॉइंट है। कंगना की मां की भूमिका में भाग्यश्री ने अपनी भूमिका को खूबसूरती से निभाया है। मधु एमजीआर की पत्नी की छोटी-सी भूमिका में नजर आती हैं। सहयोगी कास्ट कहानी के मुताबिक है।

Read also – TamilGun – Full HD Hindi BOllywood Tamil Telugu Dubbed Movies For Free

Direction said:

Thalaivi Meaning in English

In English Thalaivi means matriarch – Revolutionary Leader – a woman who rules or dominates a family, group, or state

Thalaivi Meaning in Telugu

In Telugu it is like విప్లవ నాయకుడు Viplava nayakudu

Thalaivi Release Date

Thalaivi Release Date : 23 April 2021 (23 अप्रैल 2021)

Thalaivi फिल्म के बारे में

निर्देशक ए. एल. विजय
निर्माता विष्णु वर्धन इन्दुरी,
शैलेश आर. सिंह,
ब्रिंदा प्रसाद
अभिनीत कंगना रानौत,
अरविन्द स्वामी,
भाग्यश्री
इत्यादि
संगीत अंकित बलहारा,
संचित बलहारा,
जी. वी. प्रकाश कुमार
लेखक रजत अरोरा,
मधन कार्की,
विजयेन्द्र प्रकाश
रिलीस की तारीख 23-अप्रैल-21

Read also – Flixtor 2020: Stream and Download Latest Movies and TV Shows Illegally

DISCLAIMER:-

99techspot.in पर मौजूद लेख केवल ज्ञान के उद्देश्य के लिए हैं, लेखों में उपयोग की गई छवियों को वेब / स्टॉक छवियों पर खोजा जाता है, हमने कॉपीराइट की गई छवियों / सामग्री को पोस्ट न करने का पूरा ध्यान रखा, और हमारा इरादा यह नहीं है कि दूसरों की कॉपी राइट का उल्लंघन करें चीज़ें, अगर आपको कोई चीज़ मिलती है तो कृपया vivekATtechaccent.com पर ईमेल करें, हम सामग्री/छवि को तुरंत हटा देंगे।

Thalaivi Meaning in Hindi Q&A –

Q1 : Thalaivi फिल्म की Release Date क्या है?

Ans1 : Thalaivi Release Date 23 Apr 2021

Q2 : Thalaivi का हिन्दी में मतलब क्या होता है?

Ans2 : नेता या राजनेता या क्रांतिकारी नेता आदि मतलब हो सकते है

Q3 : यह फिल्म किस राजनेता के जीवन पर आधारित है?

Ans4 : जयललिता

Read also –

  • Tamilprint : Latest Hindi Telugu Bollywood Hollywood Movies free Watch & Download.
  • HDMoviesPlus | Download Latest Dual Audio 300MB Movies For Free
  • The Movies Flix : Full HD Hollywood Movies For Free Download

यह भी पढ़े:  DesireMovies Website 2021: Download HD Hindi, English Movies – Is it Legal?
close