The Kashmir Files Movie Leaked on Tamilrockers and Telegram Channels

The Kashmir Files Movie download Telegram और अन्य टोरेंट साइट्स ने 1080p, 720p और 480P में लीक कर दिया है. यहाँ आपको इसे ऑनलाइन डाउनलोड क्यों नहीं करना चाहिए इसके बारे में बताया गया है.

The Kashmir Files 2022 एक आने वाली और बहुप्रतीक्षित भारतीय फ़िल्म है जिसे की लिखा और direct किया गया है Vivek Agnihotri जी के द्वारा। वहीं इस फ़िल्म को produce किया गया है Abhishek Agarwal जी के द्वारा। इस फ़िल्म में काम किया है मुख्य भूमिका में Mithun Chakraborty और Anupam Kher जी के द्वारा।

फिल्म 1990 के दशक की शुरुआत में कश्मीर विद्रोह के कारण कश्मीरी हिंदुओं के पलायन की कहानी बताती है। यह फिल्म भारत के गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी 2022 को दुनिया भर में नाटकीय रूप से रिलीज होने के लिए तैयार थी, लेकिन ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब यह फिल्म 11 मार्च 2022 को रिलीज होने वाली है।

बाद में अग्निहोत्री ने किसानों के विरोध में हिंदुओं के खिलाफ अपने भाषण के बाद अभिनेता योगराज सिंह को फिल्म से हटा दिया और पुनीत इस्सर को प्रतिस्थापन के रूप में लाया। मिथुन चक्रवर्ती दूसरे शेड्यूल के दौरान पेट में संक्रमण के कारण बीमार पड़ गए, लेकिन कुछ घंटे बाद अपना हिस्सा पूरा कर लिया। एक लाइन प्रोड्यूसर सरहाना की प्रोडक्शन के दौरान कथित तौर पर आत्महत्या करने से मौत हो गई। शूटिंग के अंतिम चरण के दौरान, निर्देशक अग्निहोत्री ने सेट पर अपना पैर फ्रैक्चर कर लिया।

The Kashmir Files Movie Download FilmyZilla 720p, 480p Leaked Online in HD Quality

The Kashmir Files Movie Download, द कश्मीर फाइल्स देखना आसान नहीं था। यह सिर्फ एक और फिल्म नहीं थी। सिनेमाई प्रतिभा एक तरफ, यह हम सभी के लिए आंखें खोलने वाला था, जो कनॉट प्लेस में पीवीआर प्लाजा सिनेमा में स्क्रीनिंग के लिए बैठे थे।

तथ्य यह है कि पल्लवी जोशी और विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म बनाने के लिए 4 साल बिताए, करीब 700 कठिन साक्षात्कारों के इतने व्यापक विस्तृत शोध के साथ, जो 1990 के दशक में कश्मीरी पंडित समुदाय के नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के प्रशंसापत्र हैं। अपने आप में कोई छोटी उपलब्धि नहीं है।

ये ऐसी कहानियां हैं जिन्हें बताने की जरूरत है और, कई नरम अलगाववादियों के लिए, यह निगलने के लिए एक कठिन गोली हो सकती है। इसके बारे में एक पल के लिए सोचें, अगर कश्मीरी हिंदुओं पर इस तरह के क्रूर अत्याचार हुए हैं, तो क्या आप मानवता की खातिर अपने राजनीतिक झुकाव को अलग नहीं रखेंगे और न्याय के अधिकार में पहली पीढ़ी के पीड़ितों के लिए कुछ बंद होने की उम्मीद करेंगे। ?

The Kashmir Files Movie Trailer

यहाँ पर आप The Kashmir Files Movie Download FilmyWap की Trailer को online देख सकते हैं। फिल्म से पता चलता है कि भारतीय दर्शक परिपक्व हो गए हैं, कि वह प्रामाणिक कहानियां चाहता है न कि सच्ची कहानियां।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री, जो 1990 में हुई कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित अपनी नई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के साथ आ रहे हैं, का कहना है कि भारत में एक राजनीतिक बयान वाली फिल्म बनाना चुनौतीपूर्ण है लेकिन वह है निडर।

फिल्म की यात्रा कश्मीरी पंडितों के व्यापक साक्षात्कार की प्रक्रिया के साथ शुरू हुई, जो वर्तमान में अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देशों सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों में बसे हुए हैं।

कुछ लोकप्रिय फिल्म्स जैसे की Love Hostel, Sooryavanshi, Badhaai Do, Jhund इत्यादि भी इसके सिकार हो चुके है.

द कश्मीर फाइल्स को देखने के बाद, यह आज मेरी आत्मा को झकझोर देता है कि इतिहास की किताबों, शिक्षाविदों ने समान रूप से इस्लामी कट्टरपंथियों के हाथों कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा के कष्टदायी और व्यापक विवरणों पर दबाव डालना छोड़ दिया है। ध्यान रहे, यह फिल्म आपको कुछ भी नया नहीं बताती है। लेकिन आपको बताता है और आपको याद दिलाता है और आपको सोचने पर मजबूर करता है कि हम बिना शर्म के इतिहास को आंखों से क्यों नहीं देख सकते।

The Kashmir Files Movie Release Date and Time

The Kashmir Files Movie Download Filmyhit को March 12, 2021 at 09:00 am IST को release कर दिया है worldwide में. वहीँ यदि आपके पास ZEE5. की Subscription मेह्जुद हैं तब आप इसे Online Stream कर देख सकते हैं. वहीँ इसे आप चाहें तो Download भी कर सकते हैं अपने Mobile या Computer में.

Available On ZEE5
Running Time 2:30 Hours
Released Date 12 March 2022
Language Hindi
Subtitle English
Country India

यह आपको फिर से सोचने पर मजबूर करता है कि जब फारूक अहमद डार उर्फ ​​बिट्टा कराटे (जिसका किरदार चिन्मय मंडलेकर ने बखूबी निभाया है) ने खुले तौर पर कश्मीरी हिंदुओं की हत्या की बात कबूल कर ली है, तब भी बातचीत की मेज पर क्यों थे? दोषसिद्धि की दर इतनी कम क्यों है और उसे कभी फांसी या आजीवन कारावास तक क्यों नहीं भेजा गया?

इस फिल्म में कश्मीरी पंडित के विश्वासघात को स्पष्ट रूप से अच्छी तरह से प्रलेखित किया गया है और आपको यह सवाल पूछने पर मजबूर करता है कि फारूक अहमद डार, कश्मीरी पंडितों के स्वयंभू कसाई, अभी भी बेखौफ क्यों घूम रहे हैं?

फिल्म जेकेएलएफ आतंकवादियों द्वारा सतीश टिक्कू की हत्या की वास्तविक कहानी के साथ शुरू होती है और बाद में दिखाती है कि कैसे वे श्रीनगर के चारों ओर खून चूसने वाले जोंकों की तलाश में श्रीनगर के चारों ओर घूमते थे, केवल उन्हें मारने के लिए, परिवारों को मिटाने और उन्हें नष्ट करने के बाद उन्हें मारने के लिए।

जेकेएलएफ के आतंकवादियों ने महिलाओं को नहीं बख्शा; उन्होंने बच्चों को नहीं बख्शा। वह दृश्य टोन सेट करता है और उन फाइलों के लिए सबसे परिभाषित शुरुआत है जो पट्टी को चीरती हैं और जो आप बाद में देखते हैं, कई लोगों के लिए अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का औचित्य साबित होगा, कम से कम सैद्धांतिक रूप से, इसकी वैधता पर बहस में शामिल हुए बिना। .

The Kashmir Files Movie Cast

चलिए अब जानते हैं The Kashmir Files Movie 9xMovies की पूरी Cast क्या हैं.

Movie The Kashmir Files
Artists Mithun Chakraborty | Anupam Kher
Director Vivek Agnihotri | Saurabh M Pandey
Movie Type Drama | Biographical | Real Incident

आंतरिक रूप से विस्थापित पुष्करनाथ पंडित की भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर ने अपनी मृत्युशय्या पर अपने पोते, कृष्णा, जो एक कॉलेज छात्र है, के बारे में कहा, “कश्मीर में मेरे खोए हुए घर में मेरी राख फैला दो।” और इस प्रकार नायक की यात्रा स्वतंत्र भारत के सबसे जोरदार खंडन किए गए सत्य में शुरू होती है।

एक साइड नोट के रूप में, किसी भी प्रकार का धार्मिक कट्टरवाद सख्त नहीं है। मैंने सोचा कि इससे पहले कि मुझे ‘इस्लामोफोबिक’ या ‘दक्षिणपंथी’ या जो कुछ भी हो, ध्रुवीकृत दुनिया जल्दबाजी में आपको लेबल कर दे, उससे पहले मुझे यह कहना चाहिए। मैं एक मध्यमार्गी हूं और इस लेख को लिखते समय इस पर जोर देने की आवश्यकता महसूस करता हूं और यह राजनीतिक स्पेक्ट्रम के किसी भी पक्ष के लिए माफी के रूप में काम नहीं करता है।

The Kashmir Files Movie Watch Online Dailymotion

क्या आप भी चाहते हैं The Kashmir Files Full Movie in Netflix करना। तब आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की कुछ साइटों ने The Kashmir Files Movie को अलग-अलग Quality में Download करने के लिए लीक कर रखा है। आपको ये लिखकर सर्च करना है, जैसे कि The Kashmir Files Download PagalWorld in 1080p, 720p, 480p, 360p, 240p, HD।

कृष्ण के लिए कश्मीर ‘मैट्रिक्स’ का दरवाजा प्रोफेसर राधिका मेनन (पल्लवी जोशी द्वारा अभिनीत) द्वारा खोला गया है, जो सबसे घातक ग्रूमर है। वह चाहती हैं कि कृष्णा विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष पद के लिए दौड़ें ताकि वह कश्मीरी अलगाववादियों के आह्वान का समर्थन कर सकें। एक कश्मीरी पंडित लड़के का अपने दादा के दाह संस्कार में शामिल होने के लिए अपनी यात्रा के बारे में बोलना और साथ ही, ‘निर्दोष’ आतंकवादियों की आवाज बनना मेनन की भीड़ के लिए तख्तापलट होगा।

Distributor ZEE5
Channel Partner Sony Max
Music Partner Zee Music
Running Time Not Available
Release Date 12 March 2022
Language Hindi
Country India

The Kashmir Files Movie की release date time क्या है?

The Kashmir Files Movie की release date time है 12th March 2022, वो भी ZEE5 में. 

The Kashmir Files Movie के Director कौन हैं?

The Kashmir Files Movie के Director हैं Vivek Agnihotri | Saurabh M Pandey.

क्या The Kashmir Files Movie को हम अपने परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं?

जी हाँ, आप चाहें तो The Kashmir Files Movie को हम अपने परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं।

Join Telegram

किसी भी मूल सामग्री की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है. हम पाइरेसी का कड़ा विरोध करते हैं. हम किसी भी टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट का न तो समर्थन करते हैं और न ही उसे बढ़ावा देते हैं.

यह भी पढ़े:  Bigg Boss 13 Contestant Konea Mitra Age, Wiki, Biography, Personal Life, Success, and Other Info
close