Udemy Inc ने अमेरिका में IPO के लिए जमा कराया आवेदन

पिछले साल एक फंडिंग राउंड के दौरान कंपनी की वैल्यू 3.3 अरब डॉलर लगी थी

ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म उडेमी इंक (Udemy Inc) ने मंगलवार को अमेरिका में आईपीओ लाने के लिए रेगुलेट के पास डॉक्यूमेंट जमा कराए। उडेमी इंक की तरफ से आईपीओ के लिए आवेदन देना बताता है कि कोरोना महामारी के बाद से ऑनलाइन लर्निंग के सेक्टर में कितनी तेज ग्रोथ आई है। साथ ही यह उडेमी इंक के रेवेन्यू में आई तेज उछाल को भी बताती है।

फाइलिंग से पता चलता है कि सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय वाली इस कंपनी का रेवेन्यू 2020 में पिछले साल की तुलना में 55.6 पर्सेंट बढ़कर 429.9 मिलियन डॉलर हो गया। वहीं इस अवधि के दौरान इस 77.6 मिलियन डॉलर का नेट लॉस हुआ।

Gainers & Losers:बाजार में आज रहा मुनाफे का मंगलवार, इन शेयरों में रही सबसे ज्यादा हलचल

कंपनी ने आईपीओ से जुड़ी अपनी शर्तों का अभी खुलासा नहीं किया है। हालांकि पिछले साल एक फंडिंग राउंड के दौरान कंपनी की वैल्यू 3.3 बिलियन डॉलर लगी थी। उम्मीद की जा रही है यह इससे भी कहीं अधिक वैल्यूशन पर अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्ट होगी।

आईपीओ के लिए मंजूरी मिलने के बाद यह न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर इस साल लिस्ट होने वाली तीसरी ऑनलाइन लर्निंग कंपनी होगी। इससे पहले Coursera Inc और Nerdy Inc नाम की दो ऑनलाइन लर्निंग कंपनियां इस साल वहां लिस्ट हो चुकी हैं।

Zee-Invesco मामला: ईजीएम बुलाने की मांग पर NCLT ने 7 अक्टूबर तक ZEE से मांगा जवाब

कंपनी के आईपीओ के लिए मॉर्गन स्टेनली और जेपी मॉर्गन लीड अंडरराइटर हैं। कंपनी की योजना Nasdaq पर “UDMY” सिंबल के साथ लिस्ट होने की है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  CMS Info Systems के शेयरों की कल 31 दिसंबर को होगी लिस्टिंग, जानिए निवेशकों को मुनाफा होगा या घाटा?
close