Upcoming IPO: अगले हफ्ते आ रहे हैं 7,868 करोड़ रुपये के दो IPO, जानिए इनके प्राइस बैंड, GMP सहित बाकी डिटेल्स

अगले हफ्ते दो IPO खुलने वाले हैं, जिनका कुल साइज 7,868 करोड़ रुपये हैं

अगले हफ्ते दो इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) खुलने वाले हैं, जिनका कुल साइज 7,868 करोड़ रुपये हैं। इनमें से एक आईपीओ Star Health Insurance और दूसरा Tega Industries का है। Star Health and Allied Insurance Company में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की करीब 17.26 पर्सेंट हिस्सेदारी है। Star Health Insurance का आईपीओ जहां 30 नवंबर को खुलेगा। वहीं Tega Industries का आईपीओ 1 दिसंबर को खुलने वाला है।

Star Health Insurance IPO

Star Health Insurance का आईपीओ करीब 7,249 करोड़ रुपये का है, जो 30 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। आईपीओ के लिए 2 दिसंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। आईपीओ का प्राइस बैंड 870 से 900 रुपये पर तय हुआ है। Star Health Insurance के आईपीओ के लिए निवेशक लॉट में बोली लगा सकेंगे और एक लॉट में कंपनी के 16 शेयर होंगे। कंपनी के शेयर BSE और NSE दोनों पर लिस्ट होंगे। इस आईपीओ के लिस्टिंग की संभावित तारीख 10 दिसंबर है।

– Star Health Insurance GMP

जानकारों के मुताबिक, ग्रे मार्केट में Star Health Insurance के शेयर फिलहाल उसके आईपीओ इश्यू प्राइस से करीब 30 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। ग्रे मार्केट में स्टार हेल्थ इंश्योरेंस का GMP लगातार घटता जा रहा है।

Tega Industries IPO

Tega Industries का आईपीओ करीब 619.23 करोड़ रुपये है और यह निवेशकों के लिए 1 दिसंबर को खुलेगा। आईपीओ के लिए बोली लगाने की आखिरी तारीख 3 दिसंबर है। आईपीओ का प्राइस बैंड 443 से 453 रुपये तय हुआ है। यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) है, यानी इस इश्यू के जरिेए कंपनी के प्रमोटर और शेयरहोल्डर अपनी हिस्सेदारी बिक्री के लिए पेश करेंगे। कंपनी के आईपीओ के लिए निवेशक लॉट में बोली लगा सकेंगे और एक लॉट में कंपनी के 33 शेयर होंगे। Tega Industries के शेयर BSE और NSE दोनों पर लिस्ट होंगे।

– Tega Industries IPO GMP

Tega Industries के IPO का GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) आज यानी शनिवार को 240 रुपये है। इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट को Tega Industries की शेयरों के करबी 693 रुपये (₹453 + ₹240) पर होने की उम्मीद कर रहा है, जो आईपीओ के इश्यू प्राइस से 50 प्रतिशत अधिक है।

यह भी पढ़े:  Adani Wilmar और Star Health की IPO अर्जी सेबी ने की मंजूर, जानिए अहम बातें
close