UPPSC postpones PCS-2021 preliminary exam schedule for June 13

UPPSC Prelims 2021: उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने का लिया फैसला

UPPSC Prelims 2021: देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए कई प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। अब इसी के बीच उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग ने भी प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित का फैसला लिया है। इसके पहले भी यूपीपीसीएस की ओर से प्रारंभिक परीक्षा (UPPSC Prelims Exam 2021) की तारीख 13 जून आयोजित की गई है लेकिन आयोग के मुताबिक, महामारी में ऐसा कर पाना संभव नहीं है।

टाल दी गईं ये परीक्षाएं

कोरोना के बढ़ते पर्कोप के देखते हुए यूपी पीसीएस प्रीलिम्स 2021 के अलावा कई अन्य परीक्षाओं को भी टालने की घोषणा की गई है। जिनमें आयोग के नोटिफिकेशन के मुताबिक सहायक वन संरक्षक / क्षेत्रीय वन अधिकारी (UPPSC RFO)और राजकीय इंटर कॉलेज प्रवक्ता प्रारंभिक परीक्षा शामिल है। गौरतलब है कि प्रीलिम्स 13 जून और अन्य परीक्षाएं 20 जून को आयोजित होने वाली थीं।

यूपी टेट भी स्थगित

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 को स्थगित करने का सबसे बड़ा कारण कोरोना वायरस संक्रमण है। इससे पहले यह परीक्षा 25 जुलाई को प्रस्तावित थी।

यह भी पढ़े:  UPPSC GIC Admit Card 2021 Out Know How To Download - UPPSC GIC Admit Card 2021: यूपीपीएससी जीआईसी एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
close