WhatsApp देगा आपके आसपास के स्टोर्स, रेस्टोरेंट की जानकारी, जानें क्या है ये नया फीचर

अब WhatsApp आपको होटल, खाने की जगह, रेस्टोरेंट, ग्रॉसरी और कपड़ो के स्टोर्स तक की जानकारी देगा

अब WhatsApp आपको होटल, खाने की जगह, रेस्टोरेंट, ग्रॉसरी और कपड़ो के स्टोर्स तक की जानकारी देगा। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक नय सर्च फीचर लेकर आने वाला है जो आपको अपने आसपास के बिजनेसे के बारे में बताएगा। यह फीचर Sao Paulo में कुछ लोगों के लिए निकाला गया है और इसे भविष्य में और अधिक लोगों के लिए निकाला जाएगा। इस फीचर का नाम WhatsApp tracker है।

WhatsApp tracker के जरिये आप बिना व्हाट्सएप से बाहर निकले अपने लिए होटल, रेस्टोरेंट, किराना स्टोर्स से लेकर कपड़ों की दुकान जैसी तमाम जगह ढूंढ सकते हैं।

बिना व्हाट्सएप से बाहर निकले अपने लिए होटल, रेस्टोरेंट, किराना स्टोर्स सर्च कर सकते हैं।

WABetaInfo ने कहा कि जब आप व्हाट्सएप के अंदर देखेंगे तो आपको बिजनेस आस-पास (Businesses Nearby) नाम से एक नया सेक्शन मिलेगा। जब आप इस सेक्शन को चुनेंगे तो आपकी पसंद के हिसाब से तय किये फिल्टर के हिसाब से व्यसायिक या आसपास की जगह की जगह आ जाएगी।

यह फीचर अभी उपलब्ध नहीं है लेकिन आने वाले समय में यह सभी लोगों के लिए उपलब्ध होगा। लेकिन दुर्भाग्य से साओ पाउलो में नहीं रहने वाले लोगों को ही इस बिजनेस फीचर के बारे में जानकारी नहीं है। आईओएस 2.21.170.12 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा जारी करने के बाद व्हाट्सएप ने बिजनेस जानकारी के लिए नया पेज जारी किया है।

आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के भविष्य के अपडेट में व्हाट्सएप भी कॉन्टेक्ट की जानकारी के लिए ऐसा ही पेज डिजाइन करने की योजना बना रहा है। व्हाट्सएप उसी इंटरफेस का उपयोग करेगा जो बिजनेस इंफो के लिए पेश किया गया है। लेकिन इसमें एक छोटा सा जोड़ है, कॉन्टैक्ट इन्फो पेज पर सर्च का शॉर्टकट फीचर पेश करेगा जिसमें ट्रैकर होगा।

देश में 12-18 साल के बच्चों को इमरजेंसी में लगाई जाएगी कोवैक्सीन, DCGI से मिली मंजूरी

यह भी पढ़े:  मोदी सरकार कल किसानों के खाते में भेजेगी 2000 रुपये? तुरंत चेक करें अपना अकाउंट- क्या लिखें हुए हैं ये शब्द
close